गुरु रविदास की शिक्षाओं पर चल रही भाजपा सरकार : सुभाष बराला

गुरु रविदास की शिक्षाओं पर चल रही भाजपा सरकार : सुभाष बराला-Panchayat Times

फतेहाबाद. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं टोहाना के विधायक सुभाष बराला ने कहा कि दिव्य आत्मा संत शिरोमणि गुरु रविदास जी उन अग्रणी सन्तों में एक थे जिन्होंने भूली-भटकी मानवता को जीवन का सच्चा रास्ता दिखाया था. मनुष्यों की आपस में बराबरी और भाईचारे के लिए संत शिरोमणि की शिक्षाएं वर्तमान दौर में भी प्रासंगिक हैं.

वह मंगलवार को संत शिरोमणि गुरु रविदास की 642 वीं जयंती पर टोहाना के अम्बेडकर चौक व हनुमान जी मूर्ति के पास गुरु रविदास मन्दिर, डांगरा धाम, डांगरा स्तिथ रविदास चौपाल और बोस्ती में आयोजित कार्यक्रमों को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे. इस अवसर पर उन्होंने संत शिरोमणि गुरु रविदास भवन के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया. इस भवन की भव्य स्थापना के लिए उन्होंने पूर्व में आयोजित एक कार्यक्रम में 25 लाख रुपए देने की घोषणा की थी. कार्यक्रम में सबसे पहले पुलवामा में शहीद हुए भारत के वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी गई.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि इस कायरता पूर्ण हमले का हर हाल में बदला लिया जाएगा और हमले के दोषियों को उनके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा. उन्होंने कहा कि वर्तमान में अंदरूनी व बाहरी ताकतें हिंदू समाज को तोड़कर अलग-अलग हिस्सों में बांटना चाहती है. इसलिए हम सभी को मिल जुलकर ऐसी ताकतों के खिलाफ खड़ा होना होगा ताकि ऐसी ताकतें अपने मंसूबों में कामयाब ना हो सके. पूर्व में भी बार-बार ऐसी कोशिशें हुई थी लेकिन उस समय संत गुरु रविदास जैसे महापुरुषों की शिक्षाओं ने समाज को तोड़ने वाली ताकतों को उनके मंसूबों में कामयाब नहीं होने दिया, इसलिए वर्तमान हरियाणा सरकार ऐसे महान संतो व महापुरुषों के जीवन से जुड़े महत्वपूर्ण दिवसों को सरकारी स्तर पर मनाती है.  इनकी शिक्षाओं का प्रचार प्रसार हो और समाज की एकजुटता बनी रहे.