भाजपा किसान मोर्चा ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

भाजपा किसान मोर्चा ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

सिरसा. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकारें किसानों के हितों के लिए लगातार कार्य कर रही हैं. पहले केन्द्र की सरकार की तरफ से खरीफ फसलों के भावों में भारी बढ़ोत्तरी की गई थी, अब प्रदेश सरकार की ओर से अंतिम खेत तक खाल पक्का करने के नॉर्म में बदलाव किया है.

यह बात सोमवार को जारी बयान में भाजपा किसान मोर्चा के जिला प्रधान कंवर जीत सिंह चहल एवं जिला महामंत्री महेंद्र सिंह कंबोज ने कही. उन्होंने कहा कि प्रदेश की किसान हितैषी भाजपा सरकार बाजरा सहित अन्य फसलें भी सरकार समर्थन मूल्य पर खरीद रही है. इसका किसानों को लाभ मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि अब किसानों के हित को देखते हुए खाल पक्का करने का नॉर्म लगभग दोगुना कर दिया है. इससे किसानों के अंतिम खेतों तक खाल पक्के होंगे. भाजपा नेता ने कहा कि पहले खाल पक्का करने का नॉर्म 24 फीट प्रति एकड़ था जो अब बढ़ाकर 40 फीट प्रति एकड़ कर दिया है. सरकार के इस निर्णय से प्रत्येक किसान को लाभ मिलेगा.

अंतिम खेतों तक खाल पक्के बनेंगे. इसके लिए प्रदेश सरकार ने किसानों के लिए राइट टू वे एक्ट बनाया है. इससे लाभ उन सभी किसानों को मिलेगा जो किसान अपने एक खेत से दूसरे खेत में ट्यूबवेल की पाइपलाइन डाल कर ले जाना चाहते हैं. अब बीच में कोई दूसरा किसान उनकी पाइपलाइन को नहीं रोक सकता. यदि कोई किसान अपने खेत में अंडरग्राउड पाइपलाइन डालने से रोकता है तो रोकने वाले किसान को ही हर्जाना देना होगा.