रांची पहुंचे राम माधव, 2019 से पहले एनडीए का विस्तार

रांची. प्रदेश में 2 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के बाद झारखंड पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री राम माधव ने कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले एनडीए में कुछ नए साथी भी शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि लोकसभा की सभी 14 सीट पर पार्टी तैयारी में जुटी हुई है. उन्होंने कहा कि फिलहाल 12 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है और बाकी की 2 सीटों के लिए स्ट्रेटेजी तय की जा रही है.

साथ ही देश के 4 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भी पार्टी पूरी तैयारी में लगी है. राजधानी रांची में बीजेपी स्टेट हेड क्वार्टर में कोर कमेटी के नेताओं के साथ एक बैठक के बाद उन्होंने कहा कि एनडीए घटक दल में बिखराव की कोई बात नहीं है. मन में जो भी खटास है वह सब लोकसभा चुनाव के पहले ठीक कर लिया जाएगा. देश में हुए अलग-अलग इलाकों में उपचुनाव के बाद भाजपा को कई जगह हार का सामना करना पड़ा है. इसको लेकर उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा की जा रही है.

ये भी पढ़ें- रघुवर सरकार शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने में फिसड्डी : झारखंड विकास मोर्चा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि राहुल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जितनी ताल ठोकेंगे कांग्रेस को उतना ही हार का सामना करना पड़ेगा. वहीं, विपक्षी एकजुटता को लेकर उन्होंने कहा कि मोदी का सामना करने की हिम्मत किसी एक राजनीतिक दल में नहीं है इसलिए सभी राजनीतिक दल इकट्ठे हो रहे हैं लेकिन इसका कोई असर देखने को नहीं मिलेगा. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के अलावा पार्टी के संगठन मंत्री धर्मपाल और अन्य नेता मौजूद थे.