भाजपा ने किया चुनाव प्रचार अभियान तेज

भाजपा ने किया चुनाव प्रचार अभियान तेज - Panchayat Times
प्रतीक चित्र

शिमला. लोकसभा चुनाव के लिए जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है. प्रदेश के सभी 256 जिला परिषद् के वार्डों में भाजपा सोमवार से चुनावीं रैलियां आयोजित करने जा रही है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने रविवार को कहा कि भाजपा 68 विधानसभा क्षेत्रों मे महिला मोर्चा, युवा मोर्चा व अनुसूचित जाति मोर्चा के 187 सम्मेलनों को पूर्ण करके चुनाव प्रचार के अगले दौर में प्रवेश कर गयी है. भाजपा पहले चारों संसदीय क्षेत्रों के पन्ना प्रमुखों के सम्मेलनों को सफलता पूर्वक आयोजित कर चूकी है और अब इन सम्मेलनों के सफलता पूर्ण आयोजन से कांग्रेस को चुनावी प्रचार-प्रसार में पूरी तरह से पछाड़ दिया है.

उन्होंने कहा कि सोमवार से शुरू हो रहे अगले दौर के चुनाव प्रसार में प्रदेश के सभी 256 जिला परिषद् के वार्डों में चुनावीं रैलियां आयोजित करने जा रही है.  उन्होंने कहा कि ये रैलियां 17 मई तक राज्य भर में होंगी और हर एक रैली में कम से कम 2000 कार्यकर्ता भाग लेंगे. इन रैलियों को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रेदश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व प्रदेश के सभी मंत्री व शीर्ष नेतृत्व सम्बोधित करेंगे और चुनाव से पूर्व अन्तिम चरण के प्रचार में भारतीय जनता पार्टी हर लोकसभा क्षेत्र में दो बड़ी रैलियां करेगी। इन रैलियों की संख्या 50 हजार से अधिक प्रति रैली रहेगी.

सत्ती ने कहा कि भाजपा ने चारों लोकसभा क्षेत्रो में पन्ना प्रमुख सम्मेलन आयोजित किये जिसमें कि हर लोकसभा क्षेत्र में 35 हजार से 40 हजार कार्यकर्ताओं ने भाग लिया जिसमें कि प्रदेश नेत्रत्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व शांता कुमार के साथ-साथ पूरा प्रदेश नेतृत्व शामिल हुआ. केन्द्र से राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी व जगत् प्रकाश नड्डा जैसे र्शीष नेताओं ने शिरकत की तथा कार्यकर्ताओं में जोश भरा. पूरे प्रदेश में युवा मोर्चा ने 58 सम्मेलन, महिला मोर्चा ने 60 सम्मेलन व अनुसूचित जाती मोर्चा ने 61 सम्मेलन आयोजित किये जिसमें लगभग 1,45,000 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.