भाजपा ने हर वर्ग का खास ख्याल रखते हुए जारी किया ‘अटल संकल्प पत्र’

भाजपा ने हर वर्ग का खास ख्याल रखते हुए जारी किया 'अटल संकल्प पत्र'

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ‘अटल संकल्प पत्र’ जारी कर विकास के पथ पर लेकर प्रदेश को एक नया मुकाम देने की बात कही.संकल्प पत्र के जरिये शाह ने कहा कि 15 साल में छत्तीसगढ़ में विकास का कीर्तिमान रचा है. खासकर इस बीच सबसे बड़ी उपलब्धि नक्सलवाद पर नकेल कसने को लेकर रही है.

शाह ने कहा कि 15 साल में प्रदेश पॉवर हब बना है, सीमेंट हब बना है, इस्पात हब बना है और अब डिजीटल हब बनने की दिशा में रमन सिंह आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने एक बार फिर कहा, छत्तीसगढ़ में इस बार मणिकंचन योग है, केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार है और छत्तीसगढ़ में रमन सिंह की सरकार है. भरोसा जताया कि चौथी बार भी राज्य में भाजपा की सरकार आयेगी.

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, दूसरी पार्टियों के लिए यह चुनाव भले ही हार-जीत का चुनाव हो, लेकिन भाजपा के लिये यह चुनाव नवा छत्तीसगढ़ के निर्माण का चुनाव है. एक आंकड़े का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, जब दिल्ली में यूपीए की सरकार थी तो 13वें वित्तीय रिपोर्ट के मुताबिक सिर्फ 48 हजार 88 करोड़ मिला करते थे, जबकि केन्द्र में 2014 में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद 14वें वित्त रिपोर्ट के मुताबिक 1 लाख करोड़ से ज्यादा की रकम दी गयी, जो काफी ज्यादा है. शाह ने उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने का काम किया.

अमित शाह ने कहा कि 9 हजार करोड़ का बजट कांग्रेस छोड़कर गयी थी, जिसे आज भाजपा की सरकार ने 83 हजार करोड़ रुपये किया है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार में सिर्फ आयोग बनने का काम होता था. निर्दोषों का मारने में जिस पार्टी को क्रांति दिखायी पड़ती हो, वो पार्टी कभी भी छत्तीसगढ़ का भला नहीं कर सकती. भाजपा की सरकार की घरों में गैस कनेक्शन पहुंचाकर कर भला नजर आता है, हमें बच्चों के हाथों में कलम पकड़ाकर क्रांति नजर आती है. राज्य को पिछड़ेपन से मुक्त करने में क्रांति नजर आती है.

संकल्प पत्र पढ़ते हुए पार्टी अध्यक्ष ने बताया कि इसमें हर वर्ग का विशेष ध्यान रखा गया है. किसानों, बेरोजगार युवाओं, महिलाओं व बुजुर्गों के साथ स्वास्थ सेवाएं, शिक्षा, बेहतर परिवहन सहित नक्सलवाद से मुक्त कराने की बात कही. इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, पार्टी अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, राजेश मूणत, प्रेम प्रकाश पांडेय, अमर अग्रवाल सहित भाजपा के दिग्गज नेता मौजूद थे.