शहीद परिवार की पीड़ा में उनके साथ खड़ी है भाजपा : बाबूलाल मरांडी

शहीद परिवार की पीड़ा में उनके साथ खड़ी है भाजपा : बाबूलाल मरांडी-Panchayat Times

रांंची. प्रदेश भारतीय जनता पार्टी आज हूल क्रांति दिवस के अवसर पर झारखंड की मिट्टी के महान शहीद सिदो कान्हु को मौन श्रद्धांजलि अर्पित करती है. मरांडी ने मंगलवार को रांची के सिदो कान्हु पार्क में महानगर,भाजपा के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. कहा कि राज्य की जनता जानती है कि शहीद सिदो कान्हो के वंशज आज दुःखी है,उनके छठे वंशज परिवार में स्व रामेश्वर मुर्मू की हत्या हो गई है,परिजनों ने धूमधाम से मनाए जाने वाले श्रद्धांजलि कार्यक्रम को स्थगित रखा है.


उन्होंने कहा कि शहीद के परिजनों की इच्छा का सम्मान करते हुए पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 2मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित किया है. मरांडी ने कहा कि भाजपा ने भोगनाडीह से लेकर राजभवन तक परिजनों को न्याय दिलाने की मांग की है. स्व रामेश्वर मुर्मू हत्या प्रकरण में राज्य सरकार की संवेदनहीनता के कारण पार्टी सीबीआई जांच की मांग कर रही है।सरकार को शीघ्र निर्णय लेना चाहिए.

शहीद परिवार की पीड़ा में उनके साथ खड़ी है भाजपा : बाबूलाल मरांडी


उन्होंने राज्य सरकार से शहीद के वंशज को 10लाख रूपए की सहायता एवं सरकारी नौकरी की मांग की. उन्होंने कहा कि न्याय दिलाने तक पार्टी संघर्ष करती रहेगी. कार्यक्रम में उपस्थित रांची के सांसद संजय सेठ ने हेमंत सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि स्व रामेश्वर मुर्मू की हत्या की जांच सीबीआई से कराने की घोषणा राज्य सरकार शीघ्र करे अन्यथा भाजपा बड़े आंदोलन केलिए बाध्य होगी.

श्रद्धांजलि के बाद उपायुक्त को राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया. आज के कार्यक्रम में विधायक सी पी सिंह,नवीन जायसवाल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष यदुनाथ पांडेय,डॉक्टर रविन्द्र राय, जिलाध्यक्ष मनोज मिश्रा,महापौर आशा लकड़ा, केके गुप्ता,अनुसूचित जनजाति मोर्चा के रामकुमार पाहन,अशोक बड़ाइक,विंदेश्वर उरांव,अशेष बरला,नकुल तिर्की, आदि शामिल थे।

सभी जिलों में आयोजित हुआ मौन श्रद्धांजलि कार्यक्रम
भाजपा प्रदेश द्वारा आज राज्य के सभी जिलों में हूल क्रांति दिवस के अवसर पर मौन श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन हुए।
पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मौन रखकर शहीद सिदो कान्हु को श्रद्धांजलि अर्पित की।साथ ही स्व रामेश्वर मुर्मू की हत्या की सीबीआई जांच केलिए सभी जिलों में उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर शहीद के वंशज, परिजन को न्याय दिलाने की मांग की गई