बीजेपी-टीडीपी की टूटी दोस्ती, टीडीपी के दोनों मंत्रियों का इस्तीफा

बीजेपी-टीडीपी-बीजेपी-टीडीपी की टूटी दोस्ती, टीडीपी के दोनों मंत्रियों का इस्तीफा

नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य का दर्जा देने का मुद्दा इतना गरम हो गया कि वर्षों से एक दूसरे की सहयोगी रही बीजेपी-टीडीपी ने अपनी दोस्ती तोड़ ली है. केन्द्र की एनडीए सरकार में टीडीपी के कोटे मंत्री अशोक गजपति राजू और वाई एस चौदरी ने गुरुवार की शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के बाद इस्तीफा दे दिया.

पिछले काफी समय से तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) और भाजपा के बीच चली आ रही तनातनी अब अलग ही रूप ले चुकी है. टीडीपी आंध्र प्रदेश में सत्ता में है और पार्टी की लंबे समय से मांग है कि केंद्र सरकार आन्ध्र को विशेष राज्य का दर्जा दे, लेकिन केंद्र ने ऐसा करने से इनकार कर दिया है.

जिसके बाद बुधवार को टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने मोदी सरकार से अपने दो मंत्रियों को हटाने की घोषणा कर दी थी, वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार ने भी कड़ा रुख अपना लिया था. गुरुवार की ही सुबह आंध्र की सरकार में शामिल बीजेपी के मंत्रियों ने भी इस्‍तीफा भी दे दिया था.

वहीं इस प्रकरण पर कांग्रेस ने भी हमले शुरू कर दिए है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल ने ट्विट कर पूरे घटनाक्रम को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. कांग्रेस ने 13 मार्च को सोनिया गांधी की ओर से बुलाई गई विपक्ष की बैठक के लिए टीडीपी को भी न्यौता भेजा गया है, जहां कई विपक्षी दलों के आने की संभावना है.

माध्यमPT DESK
शेयर करें