आज जारी हो सकती है भाजपा की दूसरी सूची

भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट-Panchayat Times
प्रतीक चित्र

रांची. आजसू द्वारा सोमवार को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने के बाद मंगलवार को भाजपा की दूसरी जारी होगी. जानकारी के अनुसार, आजसू की सूची के बाद भाजपा के शीर्ष नेताओं ने सोमवार की रात दिल्ली में होमवर्क भी कर लिया है. भाजपा की दूसरी सूची आजसू के कारण ही जारी नहीं हुई थी. इससे पूर्व 10 नवंबर को भाजपा ने पहली सूची में 52 उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जिसमें 10 सीटिंग विधायकों का टिकट काट दिया गया था. झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक 5 चरणों में मतदान होगा. नतीजों की घोषणा 23 दिसंबर को की जाएगी.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा की चक्रधरपुर सीट समेत भाजपा की चार सीटों पर भी आजसू द्वारा प्रत्याशी उतार दिए जाने के बाद इन दोनों दलों के बीच पिछले 20 सालों से चला आ रहा गठबंधन नाजुक मोड़ पर आ खड़ा हुआ है. भाजपा के लिए 12 नवंबर का दिन काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 13 नवंबर को प्रथम चरण के चुनाव में दो सीटों पर भाजपा ने अब तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. ये सीटें हैं लोहरदगा और हुसैनाबाद. इन दोनों सीटों पर भी आजसू द्वारा प्रत्याशी उतारे जाने के बाद भाजपा को मंगलवार को ही फैसला करना है कि वह भी दोनों सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी. इस दृष्टि से आज भाजपा की दूसरी सूची जारी होने की पूरी संभावना है. इसी सूची में मंत्री सरयू राय, नीलकंठ सिंह मुंडा, स्पीकर दिनेश उरांव समेत आधा दर्जन विधायकों के भाग्य का फैसला होगा.
30 नवंबर को होना है पहले चरण का चुनाव

झारखंड विधानसभा चुनाव के दौरान पहले चरण में 13 सीटों पर मतदान होगा. इनमें चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, लातेहार, मनिका, पांकी, डालटनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भावनाथपुर शामिल हैं.