मंडी. भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर प्रदेश में सरकार बनाने के बाद अब आने वाले लोकसभा चुनाव केलिए कमर कस ली है. भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाजपा ने कुछ ऐसे निर्णय लिए हैं जिनका सीधा असर आने वाले लोकसभा चुनाव पर पड़ेगा. भाजपा लोकसभा चुनाव में जीत के लिए संघ की तर्ज काम करेगी. मंगलवार को मंडी के विपाशा सदन में हुई भाजपा कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संघ की तर्ज पर पूर्णकालिक रूप से कार्य करने का आह्वान किया गया.

अब आने वाले एक साल के कार्यकाल के लिए पार्टी के कई कर्मठ कार्यकर्ता संघ के प्रचारक की तर्ज पर पूर्णकालिक विस्तारक की भूमिका निभाएंगे, जो एक साल के लिए अपना घर बार छोड़ कर संगठन के लिए कार्य करेंगे. संघ के प्रचारक की तरह भाजपा के विस्तारक पार्टी के आदेश पर कार्यकर्ताओं के घरों में ठहर कर दिन-रात पार्टी संगठन की मजबूती के लिए काम करेंगे. जो कार्यकर्ता एक साल का समय नहीं दे पाएंगे वे अल्पकालीन विस्तारक के रूप में केवल पंद्रह दिनों केलिए घर बार छोड़कर पार्टी के लिए काम करेंगे.

भाजपा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक का शुभारंभ प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती की मौजूदगी में हुआ. भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकाम रही है. कांग्रेस के नेता जनहित व प्रदेशहित के मुद्दों पर बोलने की बजाय हल्के मुद्दों को उठाकर जनता के बीच हास्य का पात्र बन रहे हैं. आलोचना के लिए आलोचना करने की आदत के चलते कांग्रेस नेता तबादले और हैलिकॉप्टर के मुद्दे उठाते रहे. वहीं विधानसभा में फोटो न खिंचे जाने पर वॉकआउट करते रहे.

मौके पर भाजपा के प्रवक्ता अजय राणा, प्रदेश मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा और सह मीडिया प्रभारी एवं मंडी जिला मीडिया प्रभारी अजीत कपूर भी मौजूद रहे.