प्रदेश की चारों सीटें अधिक मतों से जीतना भाजपा का लक्ष्य : सत्तपाल सत्ती

मंडी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की अनथक मेहनत की वजह से भाजपा को विधानसभा चुनाव में 48 प्रतिशत मत प्राप्त हुए हैं. जबकि पूर्व में यह मत प्रतिशत 39 फीसदी था. भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होनें कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार कार्यकर्ताओं और जनता की अपेक्षा पर न केवल खरा उतरेगी बल्कि जो वायदे प्रदेश की जनता के साथ चुनावों के पूर्व किए थे.उनसे बढ़कर कार्य करके हिमाचल प्रदेश को प्रगति की राह पर आगे बढ़ाया जाएगा.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पहले 100 दिनों में सराहनीय कार्य करने के लिए बधाई दी. इसके साथ ही कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार ने जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए जो मेहनत करना प्रारंभ की है. उसका परिणाम निश्चितरूप से आने वाले दिनो में दिखेगा. प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से अब कार्यकर्ताओं को सरकार बनने के आनंद से आगे निकलकर अपने आगामी लक्ष्य की तरफ गंभीरता से प्रयास शुरू कर देने चाहिए. भाजपा का लक्ष्य चारों लोकसभा सीटों पर पूर्व की तुलना में अधिक मतों से जितना है. इसके लिए प्रदेश नेतृत्व के साथ-साथ कार्यकर्ताओं को भी अभी से जुटना पड़ेगा.

उन्होनें कार्यकर्ताओं से आवाहन किया है कि पार्टी द्वारा तय किए गए कार्यक्रमों को जिला और मण्डल स्तर पर गंभीरता के साथ किया जाए. इसके लिए निरंतर व सार्थक प्रयासों की आवश्यकता है. आगामी समय में ग्राम स्वराज अभियान और विश्व योग दिवस जैसे कार्यक्रमो के प्रति सजगता ही भाजपा को लक्ष्य की तरफ अग्रसर करेगी.

कार्यसमिति की बैठक में तय हुए कार्य

कार्यसमिति के प्रथम दिवस पर पिछली कार्यसमिति से लेकर अब तक हुए सभी कार्यक्रमो की समीक्षा भी की गई. जिसके अंतर्गत प्रदेश के चारों सांसदों ने अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में मौन अनशन रखा जाएगा. जिसमें संबंधित विधानसभा क्षेत्र के विधायक और पार्टी कार्यकर्ता शामिल रहेंगे. इस मौन अनशन के माध्यम से कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने संसद न चलने देने का विरोध जताया जाएगा. वहीं पर 14 अप्रैल को बाबा साहेब अंबेडकर जयंती मनाई जाएगी.

इस अवसर पर एससी बहुल क्षेत्रों में सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाया जाएगा. वहीं पर 14 अप्रैल से 5 मई 2018 तक ग्राम स्वराज अभियान चलाया जाएगा.

लोगों में विश्वास बहाली केंद्र की सफलता

दूसरे सत्र में केंद्रीय योजनाओं से संबंधित कार्यों पर व्यापक रूप से चर्चा की गई. इस कार्यक्रम में सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने लगभग चार वर्षों के कार्यकाल में जो कार्य किए हैं. वह कांग्रेस पिछले 67 वर्षों में नहीं कर पाई है. इस अवधि के दौरान केंद्र सरकार ने 112 के लगभग नई योजनाएं शुरू की हैं. जिसका फायदा आम आदमी को मिला है.

इस सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि लोगों में सरकार के प्रति विश्वास की बहाली है और भ्रष्टाचार मुक्त शासन प्रदान करना है. इस सत्र में प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, महामंत्री कृपाल परमार और राम सिंह ने भी अपने विचार रखे और उपस्थित प्रदेश कार्यसमिति सदस्यों ने भी सुझाव दिए. जिससे केंद्रीय योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिल सके.

अंतिम सत्र को संबोधित करते हुए प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा ने अपना बूथ सबसे मजबूत पर पावर प्वाईंट प्रेजेनटेशन के माध्यम से बूथ की मजबूती के फायदे उपस्थित पदाधिकारियों को बताए. यह बूथ पर भाजपा की मजबूती का ही परिणाम है कि भाजपा सर्वाधिक मतों के साथ देश का सबसे बड़ा राजनैतिक दल है.