बुरांवाला में लोहा उद्योग में ब्लास्ट, पांच झुलसे

बुरांवाला में लोहा उद्योग में ब्लास्ट, पांच झुलसे-Panchayat Times
प्रतीक चित्र

बद्दी (सोलन). औद्योगिक क्षेत्र बुरांवाला में फ्रैंउ एलोएस लोहा उद्योग में सोमबार रात करीबन अढ़ाई बजे ब्लास्ट हुआ और उद्योग की भट्टी के पास काम कर रहे 5 लेाग बुरी तरह से घायल हो गए. जबकि कई अन्य कामगारों को चोटें आई.  मिली जानकारी के अनुसार उक्त उद्योग में रात को अढ़ाई बजे इतना बड़ा धमाका हुआ कि साथ लगते गांवों के लोग भी उठकर खड़े हो गये व अपनी छतों पर चढ़ गए बाद में लोगों को पता चला कि यह धमाका साथ लगते लोहा उद्योग भट्टी में हुआ.

उद्योग की भट्टी में पिघलाने के लिए जब वहां काम कर रहे लोग कच्चा माल डाल रहे थे तो भट्टी में कोई ऐसा ज्वलनशील पदार्थ चला गया. जिसके बाद जो का धमाका हुआ है. लोहे के कण दूर-दूर जाकर गिरे. नजदीक काम कर रहे पांच कामगार , बुरी तरह से झुलस गये जबकि कई कामगार घायल भी हुए. पप्पु, श्याम बहादुर व ओम प्रकाश की हालत ज्यादा खराब होने केचलते उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ भेजा गया है. जबकि दो अन्य कामगारों सुरिंद्र व हरजीत को झाड़माजरी के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उन्हें आईसीयु में रखा गया है.

शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म

रात को अढ़ाई बजे बरोटीवाला पुलिस को लैब इंचाज राज कुमार ने धमाका होने की सूचना दी व मौके पर पहूंची पुलिस ने सारे घटनाक्रम की जानकारी ली व कुछ लोगों के ब्यान भी दर्ज किए गए. एसपी बद्दी रोहित मालपानी का कहना है कि सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर भेज दी गई थी और उद्योग के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.