बर्फबारी के बाद मनाली का रुख कर रहे पर्यटक, होटलों में हुई बुकिंग शुरू

बर्फबारी के बाद मनाली का रुख कर रहे पर्यटक, होटलों में हुई बुकिंग शुरू
फाइल फोटो

कुल्लू. रोहतांग समेत मनाली के ऊपरी इलाकों में हुई बर्फबारी ने सैलानियों की चहलकदमी बढ़ा दी है. बर्फबारी के बाद बाहरी राज्यों से काफी संख्या में पर्यटकों ने मनाली का रुख करना शुरू कर दिया है. यहां आने वाले पर्यटकों को यहां का मौसम पसंद आ रहा है. शनिवार से ही मनाली के पर्यटन स्थल सोलंगनाला और गुलाबा में पर्यटकों की खासी चहलकदमी देखने को मिल रही है. ऐसे में विंटर सीजन के आगाज पर ही मनाली के टूरिस्ट पॉइंट पर बर्फ की चादर बिछ जाने से पर्यटन कारोबारी भी खासे खुश है.

ताजा बर्फबारी के बाद मनाली के पहाड़ चमक उठे है. पिछले दो दिनों में रोहतांग समेत मनाली के सोलंगनाला, गुलाबा और ऊपरी इलाकों में हुई भारी बर्फबारी में विंटर सीजन का जोरदार आगाज हुआ है. आने वाले दिनों में मनाली में पर्यटकों की आमद बढ़ने की उम्मीद भी जग गई है. मनाली के होटलों में 70 से 80 फीसदी बुकिंग ज़्यादा होनी शुरू हो गयी है. बर्फबारी के बाद पर्यटक सोलंगनाला और गुलाबा की ढलानों में मस्ती करते नज़र आ रहे है. यहां पहुंच रहे पर्यटक यहां के खूबसूरत नज़ारो का लुत्फ उठा रहे हैं. बाहरी राज्यों से घूमने आये पर्यटकों का कहना है कि उन्होंने सोचा नहीं था की उन्हें मनाली आकर बर्फ देखने का मौका मिलेगा. उन्हें यहां आकर बहुत ही अच्छा महसूस हो रहा है मानो किसी जन्नत में पहुंच गए हो.

बर्फबारी के बाद मनाली का रुख कर रहे पर्यटक, होटलों में हुई बुकिंग शुरू-Panchayat Times
प्रतीक चित्र

वही इस बर्फबारी के बाद स्थानीय पर्यटन व्यवसायिओं को भी अच्छे कारोबार की उम्मीद जगी है. पर्यटन व्यवसायियों का कहना है कि मनाली में व्यवसाय काफी काम हो गया था. लेकिन, बर्फबारी के बाद मनाली में पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है. बाहरी राज्यों से ज्यादा तादाद में पर्यटक मनाली का रुख कर रहे है. ऐसी में उन्हें आने वाले दिनों में व्यवसाय में अच्छा खासा मुनाफा होने की उम्मीद है.