बड़े भाई ने बेटे संग किया छोटे भाई का कत्ल

सुंदरनगर के कनैड़ में भाई-भाई और चाचा-भतीजे का रिश्ता... - Panchayat Times
प्रतीक चित्र

सुंदरनगर(मंडी). हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के अंतर्गत उपमंडल सुंदरनगर के कनैड़ में भाई-भाई और चाचा-भतीजे का रिश्ता तार-तार हुआ है. मामले में बड़े भाई और उसके बेटे ने मिल कर छोटे भाई को मौत के घाट उतार दिया है. जानकारी के अनुसार सुंदरनगर के कनैड़ में भाइयों के बीच पिछले लंबे समय से जमीनी विवाद चल रहा था और यह विवाद बीते गुरुवार की रात इतना बढ़ गया कि चेतराम (65) और नाग पाल (68) के बीच कहासुनी और मारपीट हो गई. वहीं दोनों भाइयो ने एक दूसरे पर लात घूसों से कई वार किये और परिवार के सदस्यों ने रोकने की कोशिश भी की लेकिन बात नहीं बनी.

वहां पर नाग पाल का बेटा चमन (38) भी पहुंच गया. बाप-बेटे ने मिल कर चेतराम के साथ मारपीट कर उसे घायल कर दिया और चेतराम के बेटे नरेंद्र कुमार अपने पिता को सिविल अस्पताल सुंदरनगर अस्पताल ले कर आया. जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूत्रो की माने तो मृतक की मौत गला दबाने से हुई है लेकिन मौत का सही कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है.

ये भी पढ़ें- मधुमक्खियों के डंक से घायल हुए एक ही परिवार के पांच सदस्य

देर रात घटना के बारे में जब पुलिस को सूचना दी गई तो पुलिस ने अस्पातल पहुंच शव को कब्जे में ले जांच शुरू की और मृतक के बेटे का बयान दर्ज कर दोनों आरोपियों को उन के घर कनैड़ से गिरफ्तार किया. वहीं, पुलिस ने नागपाल और चमनलाल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आगामी कार्वाई शुरू कर दी है. वहीं, स्थानीय लोगों के अनुसार मृतक पर आरोपियों द्वारा कुल्हाड़ी से हमला कर मृत्यु होने की आशंका भी जताई जा रही है.

मामले की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी सुंदरनगर गुरुबचन सिंह ने बताया की दोनों भाइयों के बीच कहासुनी के बाद मारपीट हुई और एक भाई की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और आरोपी व्यक्ति और उसे बेटे को गिरफ्तार कर धारा 302 व 34 के तहत मामला दर्ज कर आगे की छानबीन की जा रही है. थाना प्रभारी ने बताया की मृतक के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं है. मौत के सही कारणों का पता पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद चल पाएगा लेकिन प्रारम्भिक दृष्टि से पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर दो व्यक्तियो को गिरफ्तार किया है.