येदियुरप्पा तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने

येदियुरप्पा को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया-Panchayat Times

नई दिल्ली. तमाम उहापोह की स्थिति पर विराम लगाते हुए बीएस येदियुरप्पा को राजभवन में राज्यपाल वजूभाई वाला ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. येदियुरप्पा ने कर्नाटक के 25वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है. येदियुरप्पा तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बन गए हैं. उनके स्वागत के लिए राजभवन के बाहर ज़बरदस्त तैयारियां की गई. गुरुवार को सिर्फ येदियुरप्पा ने ही शपथ ली. मंत्रिमंडल का शपथग्रहण विधानसभा में फ़्लोर टेस्ट के बाद होगा.

बुधवार की रात कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की शपथ को टालने की मांग मानने से इनकार कर दिया. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नतीजे तो आ गए हैं. जिसमे किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिली है. जिसके बाद राजनीतिक सियासत तेज हो गई है. हालांकि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है लेकिन वह बहुमत से 8 सीट दूर हो गई. येदियुरप्पा को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है.

कर्नाटक में किसी को नहीं बहुमत, शुरू हो गया जोड़तोड़ से सरकार बनाने का खेल

सियासत गरमाई

बी. एस. येदियुरप्पा और प्रकाश जावड़ेकर राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंच गए हैं. वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जनता राज्य में बीजेपी की सरकार चाहती है और हम सरकार बनाकर रहेंगे. उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है. कर्नाटक के 55 फीसदी लोगों ने कांग्रेस को नकारा है. एक दूसरे को अपशब्द कहने वाले साथ आ गए हैं. जेडीएस-कांग्रेस का गठबंधन अनैतिक है. जो विधायक गठबंधन से नाखुश हैं उनको समर्थन दिया जाएगा.

जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने कहा कि हम पहले ही कांग्रेस के समर्थन का फैसला कर चुके हैं इसलिए हमने विधायक दल की बैठक बुलाई. किसी और तरह के फैसले पर विचार करने का सवाल ही नहीं उठता.