महिला सुरक्षा को लेकर सभी स्कूलों और कॉलेजों में जागरूकता अभियान

महिला सुरक्षा को लेकर सभी स्कूलों और कॉलेजों में जागरूकता अभियान - Panchayat Times

बुंडू/खूंटी. महिला सुरक्षा को लेकर बुंडू अनुमंडल पुलिस सभी स्कूलों और कॉलेजों में जागरूकता अभियान चला रही है. इस अभियान में बुंडू डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि जब भी कोई परेशानी या छेड़खानी जैसे मामले युवतियों, महिलाओं के साथ हो तो ऐसी स्थिति में शक्ति एप्प मोबाइल में पहले से ही डाउनलोड करें. शक्ति एप्प के माध्यम से तुरंत संबंधित थाने में जानकारी मिल जाती है और पुलिस मामले पर शक्ति एप्प की सूचना पर तत्काल कार्रवाई कर सकती है. 

साथ ही पुलिस ने साइबर क्राइम से बचने के भी तौर तरीके बताए. किस तरह बैंक से संबंधित जानकारियां या अन्य किसी जानकारी को किसी को शेयर ना करें. बैंक संबंधी जो भी जानकारियां हो तो उसे सशरीर बैंक में ही उपस्थित होकर उसकी जानकारी दें. इस तरह की जानकारियां लेने के लिए अगर कोई एजेंसी वाले या किसी कंपनी के द्वारा या किसी व्यक्ति द्वारा फोन आता है तो इस तरह के फोन में कोई भी व्यक्तिगत और बैंक संबंधी डिटेल साझा ना करें. इससे बहुत हद तक साइबर क्राइम से बचा जा सकता है. कार्यक्रम के पश्चात विद्यालय की दीवारों पर शक्ति एप्प और साइबर क्राइम से बचाव और टोल फ्री नंबर संबंधी पम्पलेट लगाए गए.

इस अभियान के तहत रमेश सिंह मुंडा बालिका विद्यालय, महिला कॉलेज बुंडू, पंचपरगना बालिका विद्यालय समेत विभिन्न विद्यालय में पुलिस ने जागरूकता अभियान चलाया. बुंडू अनुमंडल के तमाड़, बुंडू, राहे, सोनाहातू और दशमफॉल थाना क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारियों द्वारा महिला कॉलेज और बालिका उच्च विद्यालयों में जागरूकता अभियान चलाया गया.