उपरी शिमला की सड़कें खुलीं, हफ्ते बाद बहाल हुई बस सेवा

हिमाचल में बर्फबारी के कारण 429 सड़कें बंद, एचआरटीसी के 290 रूट प्रभावित- Panchayat Times
प्रतीक चित्र

शिमला. भारी बर्फबारी के सात दिन बाद रविवार को उपरी शिमला में सभी मुख्य सड़क मार्गों पर एच.आर.टी.सी बस सेवाएं बहाल हो गई है. शनिवार को रोहडू में बस सेवाएं शुरू होने के बाद रविवार को भी चौपा क्षेत्र के लिए ट्रायल पर बसें भेजी. यह बसें भी देर शाम तक चौपाल पहुंच गई.

उपरी शिमला के लिए रात्रि बस सेवा बंद

वहीं नारकंडा मार्ग न खुलने के कारण रामपुर, और रिकांगपियो काेे वायां मशोबरा बसें भेजी जा रही है. निगम प्रबंधन के अनुसार नारकंडा मार्ग सुबह तक खुले जाएगा और ट्रायल पर निगम नारकंडा बसें भेजेगा. वहीं उपरी शिमला के लिए निगम ने रात्रि बस सेवा बंद रखी है. निगम का कहना है कि रात्रि को सड़क मार्गों पर फिसलन अधिक बढ़ जाती है  और बसों के स्कीड होने का खतरा रहता है. ऐसे में रात्रि बस सेवाएं बहाल नहीं की है. 

आगामी दिनों में भी मौसम खराब

आगामी दिनों में भी मौसम खराब बताया जा रहा है ऐसे में मौसम साफ होने और मार्ग पूरी तरह सुरिक्षत होने पर भी रात्रि बस सेवाएं बहाल की जाएगी. मुख्य मार्ग खुलने अप्पर शिमला के कुछ प्रतिशत लोगों को राहत मिली है लेकिन अप्पर शिमला के ग्रामीण क्षेत्रों में अभी बस सेवाएं बहाल नहीं हैं. ग्रामीण क्षेत्रों के मार्ग न खुलने और बसों की आवाजाही न होने के कारण शिमला में ही रूके हुए है. 

Shimla Snowfall

कई बसें अभी ग्रामीण क्षेत्रों में फंसी

इस पर निगम प्रबंधन का कहना है कि निगम की भी कई बसें अभी ग्रामीण क्षेत्रों में फंसी हुई है. जैसे सड़क मार्ग बहाल होते हैं निगम बसें भेजेगा और लोगों को सुविधाएं प्रदान करेगा.

ज्ञात हो कि बिते सप्ताह उपरी शिमला में दो से तीन फुट बर्फ गिरने से सैंकड़ों सड़कें बाधित हो गई थीं. इस कारण परिवहन व्यवस्था के चरमराने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.