सीसीटीवी फुटेज ने खोला मौत का राज, मामला दर्ज

सीसीटीवी फुटेज ने खोला मौत का राज, मामला दर्ज
प्रतीक चित्र

अंबाला. बुजुर्ग की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत के कई दिन बाद मौत के कारण का खुलासा हुआ है. मंगलवार को सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू की है. मृतक की पहचान शहर के काजीवाड़ा निवासी 85 वर्षीय बुजुर्ग करतार चंद के रूप में हुई है. जिनकी मौत जीएमसीएच सेक्टर-32 में 26 दिसम्बर को हो गई है.

उन्हें 19 दिसम्बर को घर के पास वाली गली में बेहोशी की हालत में पड़ा पाया गया था. जिस पर उनके बेटों ने उन्हें शहर सिविल अस्पतल में दाखिल करवा दिया था. लेकिन यहां से उन्हें उपचार के लिए जीएमसीएच सेक्टर-32 चंडीगढ़ रेफर कर दिया था. सिटी थाना पुलिस ने इस संबंध में मृतक के बेटे जयदेव की शिकायत पर अज्ञात आरोपित के खिलाफ हत्या करने का मामला दर्ज किया है.

जयदेव के अनुसार उसके पिता अपने दोस्तों के साथ समय बिताने पुराना सिविल अस्पताल के पास बैठा करते थे. बीती 19 दिसम्बर को उसके पिता यहां से पैदल अपने घर वापस आ रहे थे. उन्हें शाम को जानकारी मिली कि उनके मेरे पिता एक दुकान के साथ वाली गली में बेहोशी की हालत मे पड़े हुए हैं.

इसके बाद वह और उसके परिजन वहां पहुंचे और उन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया. यहां से करतार चंद को जीएमसीएच-32 चंडीगढ़ में रेफर किया गया था. उस समय मौखिक तौर पर चिकित्सक ने बताया था कि उसके पिता को सिर में पीछे की तरफ गुम चोट गहरी अवस्था में लगी हुई थी.

इसी बीच 26 दिसम्बर को इलाज के दौरान करतारचंद की मौत हो गई. अपनी तसल्ली करने के लिए मौका पर दुकान की फुटेज देखी तो उसमें पिता पैदल-पैदल अपने घर जा रहे थे तो रास्ता में उसी घटनास्थल के पास चार लड़के आपस में बातचीत करते दिखे. उन लड़कों में से एक नौजवान अज्ञात लड़के ने जानबूझ कर खड़े हुए बुजुर्ग पिता को जोर से छाती में धक्का मारा. इससे वह धक्का लगते ही एकदम पीछे की तरफ सड़क पर जा गिरे. उसने शिकायत में उन आरोपित युवकों पर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू की है.