हारे हैं जरूर पर हतोत्साहित नहीं : हेमंत सोरेन

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की केंद्रीय कार्यकारिणी समिति...Panchayat Times
फाइल फोटो

रांची. झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की केंद्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक सोमवार को झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के मोरहाबादी स्थित आवास में संपन्न हुई. बैठक में कार्यकारिणी समिति के सभी सदस्यों ने अपनी बात रखी. साथ ही लोकसभा चुनाव को लेकर समीक्षा भी की गई. इसके अलावा आने वाले विधानसभा चुनाव की चुनौतियों को देखते हुए रणनीति पर भी चर्चा हुई.

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार से पार्टी के कार्यकर्ता हतोत्साहित नहीं है. आने वाले विधानसभा चुनाव में मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने बड़े भाई की भूमिका निभाई. कांग्रेस के नेतृत्व में हमने लोकसभा चुनाव लड़ा और झामुमो ने एक सीट पर जीत हासिल की. उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा. विधानसभा चुनाव में समान विचारधारा के लोगों के साथ गठबंधन कर हम चुनाव लड़ेंगे. झामुमो सदैव ही गठबंधन के हित में रही है.

ये भी पढ़ें- अर्जुन मुंडा को मंत्री बनाने से आदिवासी समाज के बीच बड़ा संदेश

हेमंत ने कहा कि समान विचारधारा वाले लोगों को साथ लेकर चलेंगे. इसे लेकर जून महीने के अंत तक सभी दलों के साथ बैठक कर रणनीति बनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर सीटों के फार्मूले पर इसी महीने के अंत तक इस पर विचार विमर्श किया जाएगा. उन्होंने कहा कि झामुमो विधानसभा चुनाव में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगा. विधानसभा चुनाव में वाम दलों को भी साथ में लेकर हम चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि झारखंड में पानी को लेकर हाहाकार मचा है. लेकिन राज्य सरकार इस दिशा में कोई कठोर कदम नहीं उठा रही है. जिस कारण लोग पानी पीने के लिए तरस रहे हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड में विधानसभा चुनाव झामुमो रघुवर हटाओ झारखंड बचाओ अभियान के तहत लड़ेगी. बैठक में राजमहल सांसद विजय हांसदा सहित अन्य लोग उपस्थित थे.