खाई में गिरा चंगेज 15 घंटे बाद सही सलामत निकला

चंबा. अगर किस्मत आप पर मेहरबान है तो फिर मौत भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकती है. ऐसा ही कुछ हुआ चंबा में, जहां खाई में गिरा युवक 15 घंटे के बाद सुरक्षित बाहर निकल आया.

ट्रैकिंग रूटों पर अब जल्द सैलानियों को मिलेगी इंटरनेट की सुविधा

घटना हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के चुराह उपमंडल के भंजराड़ू क्षेत्र में हुई. सोमवार को चंगेज खान नाम का युवक पशु चराने गया था. वापस लौटते समय शाम तकरीबन 5 बजे उसका पैर फिसल गया और गहरी खाई में जा गिरा. लेकिन वह झाड़ियों में फंसकर बेहोश हो गया.

मोबाइल में गया नेटवर्क

खाई में गिरने के बाद चंगेज खान के मोबाइल में नेटवर्क चला गया. जब काफी देर तक चंगेज वापस नहीं आया तो घर वालों को चिंता हुई और उन्होंने संपर्क करना चाहा लेकिन चंगेज का कोई पता नहीं चला. इस बीच चंगेज को जब होश आया तो उसने घर वालों से बात करनी चाही, लेकिन नेटवर्क न होने की वजह से बात नहीं हो सकी. ऐसे में चंगेज रातभर झाड़ियों में ही फंसा रहा.

परिजनों को बताया हाल

सुबह सिग्नल आने पर चंगेज खान ने फोन मिलाकर घर वालों को सारी बात बताई. फोनपर बात होने के बाद परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे. वहीं फ़ौरन अग्निशमन दल को भी घटना की जानकारी दी गई. फायर स्टेशन की टीम पहुंचने से पहले ही गांव वालों ने चंगेज खान को बाहर निकाल लिया.

शुक्र ये रही कि चंगेज खान झाड़ियों में ही फंस गया था. अगर झाड़ियों में न फंसकर वह खाई में गिरता तो शायद जान बच पाना मुश्किल होता.