छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में ट्रांसजेंडर ने किया बढ़-चढ़कर मतदान

तृतीय लिंग के मतदाता भी मतदान करने पहुंचे - Panchayat Times

रायपुर. छत्तीसगढ़ की चौथी विधानसभा बनाने में महिला-पुरुषों की भागीदारी के साथ ही तृतीय लिंग के मतदाता भी मतदान करने पहुंचे. बढ़-चढ़कर एक बेहतर सरकार बनाने के लिए मतदान देकर उन्होंने भी खुशी जाहिर की.

दूसरे चरण के तहत मंगलवार सुबह आठ बजे से प्रदेश के चार संभाग की 72 सीटों पर मतदान शुरू हुआ. मतदान में मतदाताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था. कतारों में पुरुषों को पछाड़ते हुए महिलाओं ने बड़ी शिद्दत के साथ मतदान में भागीदारी निभाई. बुजुर्ग भी पीछे नहीं रहे और वह भी मतदान केन्द्रों की लाइनों में लगकर वोट करते नजर आये. प्रदेश में पहली बार कुल 940 तृतीय लिंग के मतदाताओं को सूची में शामिल किया गया था.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में पीठासीन अधिकारी गिरफ्तार, पार्टी विशेष के लिए वोट करवा रहा था

तृतीय लिंग के मतदाता भी मतदान करने पहुंचे - Panchayat Times

महिला-पुरुष मतदाता के साथ तृतीय लिंग समुदाय ने भी मतदान में अपनी भागीदारी को पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाया. पूरे सम्मान के साथ तृतीय लिंग समुदाय के लोग कतारों में मतदान के लिए खड़े हुए. अपनी बारी आने पर उन्होंने बूथ में जाकर मताधिकार का प्रयोग किया. मतदान देकर बूथ के बाहर आते ही इसकी खुशी उनके चेहरे पर देखते ही बन रही थी. उन्होंने अंगुली का निसान दिखाकर मतदान की खुशी व्यक्त की और कहा, पहली बार मतदाता सूची में हमें शामिल कर चुनाव आयोग ने बेहतर पहल की है. सेल्फी लेकर भी तृतीय लिंग समुदाय के लोगों ने सोशल मीडिया में अपनी फोटो वायरल की.

मतदाताओं के आंकड़े 

प्रदेश में दूसरे चरण में 77 लाख 46 हजार 628 पुरुष, 76 लाख 38 हजार 415 महिला और 940 तृतीय लिंग के मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल किया गया है. यह मतदाता चौथी विधानसभा चुनाव में 72 सीटों पर मतदान कर प्रदेश में सरकार चुनेंगे.