मुख्यमंत्री ने जींद मैराथन को हरी झंडी दिखा किया रवाना

मुख्यमंत्री ने जींद मैराथन को हरी झंडी दिखा किया रवाना-Panchayat Times
साभार : ऑफिसियल फेसबुक मनोहर लाल

जींद. एकलव्य स्टेडियम में शनिवार सुबह जींद मैराथन-2019 को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मैराथन में भाग लेने के लिए हजारों की संख्या में युवा उमड़े. यह मैराथन पुलवामा के शहीदों को समर्पित थी. जय हिंद और  भारत माता के जयकारों से स्टेडियम गूंज उठा. भारतीय सेना और सुरक्षा बलों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मैराथन में 50 हजार से अधिक युवाओं ने हिस्सा लिया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक सामुदायिक खेल है और यहां हर व्यक्ति खिलाड़ी है. यह प्रत्येक व्यक्ति को उसकी क्षमता के अनुरूप दूरी का चयन करने और अपना श्रेष्ठतम देने का अवसर देता है. वर्ष 2015 से यह आठवां बड़ा मैराथन है, जिनमें से अन्य पंचकूला, अम्बाला, हिसार (दो बार), जींद, सिरसा और यमुनानगर में आयोजित किये गए हैं. ऐसे प्रयासों का लक्ष्य सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देना, युवाओं को सरकार के साथ जोडऩा, लोगों को सक्रिय जीवनशैली के लिए प्रोत्साहित करना और कार्यक्रम के सोशल मीडिया अकाउंट्स के माध्यम से किसी स्थान के डिजिटल मेकओवर की रूपरेखा तैयार करना है.

मुख्यमंत्री ने जींद मैराथन को हरी झंडी दिखा किया रवाना-Panchayat Times
साभार : ऑफिसियल फेसबुक मनोहर लाल

मैराथन एकलव्य स्टेडियम से शुरू होकर जींद-सफीदों रोड से होते हुए एकलव्य स्टेडियम पर ही समाप्त हुई. प्रत्येक दो किलोमीटर पर रिफ्रेशमेंट बूथ और चिकित्सा सहायता का प्रबंधन किए गए थे. रास्ते में पडऩे वाले गांवों में तोरणपथ गए थे और धावकों को ढोल व फूल पंखुडिय़ों से प्रोत्साहित किया गया.