झंडुता क्षेत्र को 40 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं की सौगात, मुख्यमंत्री ने आनलाइन किया उद्घाटन

झंडुता क्षेत्र को 40 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं की सौगात, मुख्यमंत्री ने आनलाइन किया उद्घाटन -Panchayat Times
साभार : ऑफिसियल फेसबुक जय राम ठाकुर

शिमला. मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोमवार को शिमला से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिलासपुर जिले के झंडुता विधानसभा क्षेत्र के लिए 40 करोड़ रुपये लागत की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए.

जयराम ठाकुर ने क्षेत्र के 91 हजार 562 लोगों की सुविधा के लिए झण्डुता में लोक निर्माण विभाग का मण्डल और उप-अग्निशमन केन्द्र का उद्घाटन किया. उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत 11.50 करोड़ रुपये की समोह-गेहड़वी-थुराण सड़क व 10 करोड़ रुपये की लागत की झण्डुता-भरोलीकलां सड़क  के स्तरोन्यन की आधारशिला रखीं.

उन्होंने सात करोड़ रुपये की लागत से सीर खड्ड पर री-रडोह में 100 मीटर स्पैन डबल पे्रस-स्ट्रैस्ड बाॅक्स गर्डर पुल, तलाई में 3.82 करोड़ के समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन, 3.62 करोड़ की दसलेहड़ा-खमेड़ा कलां पुल, तलाई में 1.68 करोड़ रुपये से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में विज्ञान प्रयोगशाला, झण्डुता तहसील में 94 लाख रुपये की उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना चैंता जांगला ठाठल के अतिरिक्त स्त्रोत के विकास व सुधार और तलाई में 48 लाख रुपये की लागत की विद्युत उप-मण्डल भवन की आधारशिलाएं रखीं.

वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक निर्माण विभाग का मण्डल खुलने से क्षेत्र के लोगों की लम्बित मांग पूर्ण हुई है. इस मण्डल के खुलने से जिला के झण्डुता क्षेत्र में लोक निर्माण गतिविधियों को मजबूती प्रदान होगी. इसी तरह झण्डुता में अग्निशमन उप-केन्द्र आज समर्पित किया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 10 करोड़ रुपये की लागत से स्तरोन्नत होने वाली झण्डुता-भड़ोली सड़क से क्षेत्र के 25 हजार लोगों को बेहतर सड़क सुविधा उपलब्ध होगी. उन्होंने कहा कि 11.50 करोड़ रुपये से बनने वाली समोह-गेहड़ीं-थुरान सड़े से भी लोगों को सुविधा मिलेगी. उन्होंने कहा कि छः करोड़ रुपये की लागत की 33 केवीए उप-केन्द्र का कार्य शीघ्र पूर्ण होने से क्षेत्र के लोगों की कम वोल्टेज की समस्या का समाधान होगा.