मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने किया अटल टनल का निरीक्षण

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने किया अटल टनल का निरीक्षण

कुल्लू. प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के सितंबर महीने के प्रस्तावित दौरे को लेकर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर शनिवार को मनाली पहुंचे. उन्होंने अटल टनल (रोहतांग टनल) की तैयारियों का बारीकी से निरीक्षण किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सीसू हैलीपेड का निरीक्षण भी किया व प्रस्तावित टूरिस्ट पार्क का भी जायजा लिया.

 मनाली में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जब अटल जी मनाली व लाहौल आया करते थे उस समय उन्होंने लाहौल वासियों के दर्द को समझा कि किस तरह वह बर्फबारी के बाद शेष विश्व से कट जाते हैं. उन्होंने वर्ष 2002 में रोहतांग टनल का कार्य शुरू करवाया था.  मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले रोहतांग पार करना कठिन था लेकिन अटल जी के प्रयासों से आज लाहौल के बीच की यह दूरी समाप्त हो गई है. यह टनल जहां सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है वहीं सुरक्षा की दृष्टि से भी टनल अति महत्वपूर्ण है.

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने किया अटल टनल का निरीक्षण-Panchayat Times

उन्होंने कहा टनल बनने के बाद लाहौल  की अर्थव्यवस्था ही बदल जाएगी व पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. किसानों की आर्थिकी सुदृढ़ होगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का हिमाचल से काफी लगाव है व उनसे बात भी हुई है.

उन्होंने कहा है कि सब कुछ नॉर्मल रहा तो वह अटल टनल का उद्घाटन करने मनाली अवश्य आएंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सामाजिक दूरी का ख्याल रखें व मास्क का इस्तेमाल करें. उन्होंने 17 मील पुल, पुलिस थाना भवन, स्कूल भवन, सड़क मार्ग के रखरखाव व जलशक्ति विभाग की अनेक योजनाओं के उद्दघाटन व शिलान्यास किए.