14 देशों से आए हिमाचल को साइकल से नापने वाले

रिज मैदान शिमला से 14वीं हीरो एमटीबी हिमालय साइकिल रैली - Panchayat Times

शिमला. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने गुरूवार को ऐतिहासिक रिज मैदान शिमला से 14वीं हीरो एमटीबी हिमालय साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस साइकिल रैली का आयोजन हिमालयन एंडवेंचर स्पोटर्स और टूरिज्म प्रमोशन एसोसियेशन और राज्य पर्यटन विभाग के सहयोग से किया जा रहा है.

हिमालय एडवेंचर स्पोर्ट्स एंड टूरिज्म प्रमोशन एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहित सूद ने कहा कि इस कार्यक्रम में 14 देशों में 81 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस आयोजन के दौरान साइकिल सवार 650 कि.मी. की दूरी को तय करेंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश राज्य साहसिक गतिविधियों और विशेष रूप से माउंटेन बाइकिंग के लिए सबसे उपयुक्त स्थल है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हिमाचल प्रदेश को माउंटेन बाइकिंग में देश का नंबर एक राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. राज्य में साहसिक खेलों के लिए अपार संभावनाएं हैं और सरकार इन संभावनाओं के पूर्ण दोहन के लिए प्रतिबद्ध है.

रिज मैदान शिमला से 14वीं हीरो एमटीबी हिमालय साइकिल रैली - Panchayat Times

ये भी पढ़ें- हिमाचल में बर्फबारी में फंसे 1200 लोग सुरक्षित निकाले गए : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि माउंटेन बाइकिंग को विश्व के सबसे साहसिक खेलों में गिना जाता है और राज्य के पास इस खेल को बढ़ावा देने के लिए बहुत कुछ है. उन्होंने कहा कि माउंटेन बाइकिंग जैसे आयोजन राज्य के सुदूर इलाकों में आर्थिक गतिविधियों को सुनिश्चित करने के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि एमटीबी हिमालय इन क्षेत्रों में उपलब्ध संभावित क्षमताओं के प्रदर्शन के लिए एक शानदार अवसर प्रदान करता है.

रिज मैदान शिमला से 14वीं हीरो एमटीबी हिमालय साइकिल रैली - Panchayat Times

जय राम ठाकुर ने कहा कि यह आयोजन प्रतिभागियों को राज्य के कुछ सबसे खूबसूरत और दूरदराज के क्षेत्रों से यात्रा करने का भी अवसर प्रदान करेगा. उन्होंने कहा कि यह दौड़ राज्य के चार जिलों से गुजरेगी, जिसमें उनका निर्वाचन क्षेत्र सिराज भी शामिल है. मुख्यमंत्री ने राज्य में इस तरह के आयोजन के लिए हिमालयन एंडवेंचर स्पोटर्स और टूरिज्म प्रमोशन एसोसियेशन के प्रयासों की सराहना की.