गौरव यात्रा लेकर सीएम आज पाली में, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कवच

पाली. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गौरव यात्रा की जोधपुर संभाग में 24 अगस्त से शुरुआत होने के बाद पाली जिले में यात्रा आज जैतारण से प्रवेश करेगी. 30 अगस्त को सुमेरपुर की जनसभा के बाद गौरव यात्रा सिरोही जिले में प्रवेश कर जाएगी. भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित गौरव यात्रा 29 अगस्त को जैतारण से प्रारंभ होगी.

मुख्यमंत्री यहां हेलीकॉप्टर से पहुंचेगी व जनसभा को संबोधित करने के बाद सडक़ मार्ग से रामपुरा, चंडावल होते हुए सोजत पहुंचेगी. सोजत में दोपहर 1.45 बजे जनसभा आयोजित होगी. जनसभा के बाद गौरव यात्रा बागावास व जाडऩ होते हुए पाली पहुंचेगी. पाली में 4 बजे बांगड़ स्कूल में जनसभा होगी. जनसभा के बाद मुख्यमंत्री गौरव यात्रा के साथ गुंदोज, कीरवा, ढोला, सांडेराव व फालना होते हुए राणकपुर पहुंचेंगी, जहां उनका रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा चुनाव विशेष: जोधपुर संभाग में बारिश कम, राजनीति ज्यादा

मुख्यमंत्री 30 अगस्त को फालना से प्रात: 10 बजे गौरव यात्रा प्रारंभ करेगी. संशोधित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री यहां से हैलीकॉप्टर से आऊवा गांव पहुंचेंगी. यहां वे 1867 के क्रांतिवीरों की याद में बनाए गए पैनोरमा का उद्घाटन करने के बाद प्रात: सुमेरपुर पहुंचेगी. यहां पर जनसभा का आयोजन किया जाएगा.

तैयारियां चाक-चौबंद:

इन सभी प्रस्तावित कार्यक्रमों को लेकर जिला भाजपा की ओर से तैयारियां चाक-चौबंद कर दी गई हैं. मंत्री सुरेंद्र गोयल, विद्युत राज्यमंत्री पुष्पेंद्र सिंह राणावत, उप मुख्य सचेतक मदन राठौड़, विधायक ज्ञानचंद पारख, विधायक केसाराम चौधरी, विधायक संजना आगरी, जिला प्रमुख पेमाराम सीरवी, यात्रा के जिला प्रभारी नगर विकास न्यास अध्यक्ष संजय ओझा व सभी विधानसभा के यात्रा प्रभारी तैयारियों को अंतिम स्तर तक परख चुके हैं. भाजपा के जिला अध्यक्ष करण सिंह नेतरा ने बताया कि पुलिस व प्रशासन के स्तर पर भी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है.

रद्द कर दिए कई स्वागत कार्यक्रम:

मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा 29 व 30 अगस्त को जिले में रहेगी. वे जयपुर से हेलीकॉप्टर से 29 को पाली जिले के जैतारण पहुंचेंगी. पाली में भी मुख्यमंत्री के जैतारण और सोजत के बीच होने वाली सभी स्वागत कार्यक्रम रद्द कर दिए गए है. इसकी आधिकारिक पुष्टि तो नहीं की गई हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि जोधपुर जिले में कई स्थानों पर हुए गौरव यात्रा के विरोध को देखते हुए कई स्वागत कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: विकास के कार्यो से नए परिवर्तन के प्रयास : वसुंधरा राजे

ओसियां व शेरगढ़ में विरोध के बाद अब पाली में मुख्यमंत्री की यात्रा की तैयारियों की कमान पूरी तरह से विधायकों ने अपने हाथों में ले ली है. इसी के चलते मंगलवार को पाली विधायक ज्ञानचंद पारख ने पाली में होने वाली मुख्यमंत्री की आमसभा का जायजा लिया. साथ ही मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री को लेकर बांगड़ स्कूल के मैदान में काफी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

आमसभा के दिन मुख्यमंत्री के स्टेज से आमजन को भी लगभग 70 फीट दूर रखा है. जिला कलक्टर सुधीरकुमार शर्मा व पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने सोजत व जैतारण क्षेत्र में होने वाली आमसभा स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को परखा. मुख्यमंत्री पाली में अपनी गौरव यात्रा का आगाज जैतारण से ही करने वाली है.

मुख्यमंत्री की पाली में गौरव यात्रा 25 अगस्त से शुरू होने वाली थी. इसके तहत मुख्यमंत्री का पाली में 5 आमसभा व काफी स्थानों पर स्वागत होने वाला था, लेकिन मुख्यमंत्री के बदले कार्यक्रम के तहत गौरव यात्रा का आगाज 29 अगस्त को करने के निर्देश आए. इस कार्यक्रम में तीन दिन पहले बदलाव कर दिया गया.