चौकीदार मोदी ने पाकिस्तान से कहा, चुनाव से महत्वपूर्ण देश है

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से 'मैं भी चौकीदार' अभियान - Panchayat Times

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के तहत देश भर में 500 जगह पर लोगों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने कहा कि पिछले पांच सालों में जो उन्हें सफलता मिली है, उनका मूल कारण जनभागीदारी है. पूरे भाषण में उन्होंने कहा कि हमने काम किया है. बहुत सारे महत्वपूर्ण लक्ष्यों को अभी हासिल करना अभी बांकी है. जिसे अगर जनता का आशीर्वाद मिलेगा तो जरूर पूरे होंगे.

मोदी ने कहा कि जनता चौकीदार बनी है इसलिए स्वच्छता आंदोलन आज देश भर में फैल चुका है. कर्तव्य और अधिकार में संतुलन जरूरी है. उन्होंने कहा कि चौकीदार का मतलब सिर्फ टोपी पहनकर सीटी बजाना नहीं है. इस अभियान में शामिल होने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली के चांदनी चौक में तो गृहमंत्री राजनाथ सिंह पूर्वी दिल्ली में हैं. दिल्ली के उत्तमनगर में सुषमा स्वराज और सांसद परवेश वर्मा तो उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री आगरा में, सुल्तानपुर में मेनका गांधी और पीलीभीत में वरुण गांधी में हैं, जबकि भोपाल में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रामपुर में जयाप्रदा पीएम मोदी के कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ा रहे हैं.

पीएम ने गरीबी पर चिंता की

हम झूठे वादों से बचने का पूरा प्रयास करेंगे. उन्हें पता है कि सरकार में आना नही तो ये भी दे दो, वो भी दे दो, झूठे वादे करो. ये जो चुनाव में वादे देने वाले लोग है, बांट रहे हैं. उनके ट्रैक रिकॉर्ड देखिये, उनके टेप रिकॉर्डर मत सुनिये. देश के पहले पीएम ने गरीबी पर चिंता की. फिर उनकी बेटी ने नारा दिया. फिर उनके बेटे ने वादा किया उन्होंने भी वादा किया. फिर उनके बेटे के विडो ने रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाया और वादा किया और अब उनके शहजादे कर रहे हैं. आने वाले दिनों में देश को लूटने वालो के खिलाफ और सख्त बनना. 5 ट्रिलियन इकॉनमी बनना, देश की शिक्षा को बेहतर बनाना, गढ़े भरने का काम हुवा है न इमारत अगले 5 साल बनाना है, गत 5 वर्ष आवश्यकता को प्राथमिकता दी. उसमे जो कमी रही उसे पूरा करना है, अगले 5 साल आपके ड्रीम को एड्रेस करना है. उन्होंने इस दौरान पाकिस्तान को आगाह कि मोदी के लिए चुनाव अहम नहीं है, देश सबसे ज्यादा अहम है.