झारखंड : सीएम हेमंत सोरेन से मिले सैनिक स्कूल तिलैया के प्राचार्य, पहली बार शुरू हो रही लड़कियों की पढ़ाई के लिए मांगा सहयोग

झारखंड : सीएम हेमंत सोरेन से मिले सैनिक स्कूल तिलैया के प्राचार्य, पहली बार शुरू हो रही लड़कियों की पढ़ाई के लिए मांगा सहयोग - Panchayat Times
Hemant with Airforce Official

रांची. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज झारखंड मंत्रालय में सैनिक स्कूल तिलैया के प्राचार्य ग्रुप कैप्टन राहुल सकलानी ने मुलाकात की. उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि इस स्कूल में नए शैक्षणिक सत्र से पहली बार लड़कियों की पढ़ाई शुरू हो रही है. यहां कक्षा छह में छात्राओं के नामांकन की प्रक्रिया चल रही है.

सकलानी ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि छात्राओं की पढ़ाई को लेकर आधारभूत संरचना को तैयार करने, यहां पढ़ रहे झारखंड के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति देने और कर्मचारियों के देय पेंशन को राज्य सरकार वहन करे. इस मौके पर सैनिक स्कूल तिलैया के प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कमांडर कुमार हिमांशु शेखर उपस्थित थे.

बताते चले कि झारखंड के कोडरमा जिले के तिलैया स्थित सैनिक स्कूल में पहली बार छात्राओं का एडमिशन लिया जा रहा है. इससे पहले सिर्फ छात्रों का नामांकन किया जाता था. वर्ष 2020 से अब सैनिक स्कूल में लड़कियां भी पढ़ सकेंगी. फिलहाल एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है. इसी सिलसिले में सैनिक स्कूल, तिलैया के प्राचार्य ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर सहयोग करने का आग्रह किया.