मोदी, योगी या मुझे अगली पीढ़ी की नहीं बल्कि देश की चिंता : मनोहर लाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित मंत्रिमण्डल की बैठक
प्रतीक चित्र

करनाल. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और मुझे स्वयं अगली पीढ़ी की क्या चिंता, हमने तो केवल जनता की सेवा करने के लिए जन्म लिया है, हमारा किसी से कोई नीजि स्वार्थ नहीं बल्कि राष्ट्रहित ही हमारा कर्तव्य है. देश और प्रदेश का हर नागरिक स्वावलंबी हो, हर नागरिक को समय पर रोटी, कपड़ा और मकान मिले, इसकी चिंता हम जैसे राजनेता को रात-दिन सताती है, जबकि हमसे पहले राजनेताओं की क्या चिंता थी वह देश और प्रदेश की जनता भली भांति जानती है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को करनाल में एक विकास कार्यो के उद्घाटन के कार्यक्रम के बाद करनाल की उपस्थित जनता को एक मार्मिक भाव से कहा कि हमारा कार्य किसी को कमजोर करना नहीं और ना ही कोई नीजि स्वार्थ है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, योगी आदित्य नाथ व मेरी राजनीति तो केवल लोगों की सेवा करना है. उन्होंने कहा कि वोट के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते, मैं और मेरी पार्टी इसकी ओर नहीं जाते बल्कि जनता पर छोड़ते है कि कौन राजनेता और पार्टी आपका भला कर सकती है. उन्होंने कहा कि जनता की निस्वार्थ सेवा की है, जिसके परिणामस्वरूप प्रदेश की जनता ने हमें नगर निगम के पांच चुनावों में जीत दिलाकर आशीर्वाद भी दिया है और जींद के चुनाव में भी प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से हम आश्वस्त है कि वहां भी कमल का फूल खिलेगा.

ये भी पढ़ें- उप चुनाव : ‘जींद की जिद-भाजपा इब’ पोस्टर जारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो जिस भी राजनेता ने सत्ता में गलत कार्य किया है, वह उसको स्वयं भुगतेगा, एक दिन तो समय आता ही है. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि हमने कभी भी राजनीतिक द्वेष की भावना से कार्य नहीं किया बल्कि कानून के अनुसार जो सही है, वह हमारे लिए भी सही है. हमने भाई भतीजावाद से उपर उठकर राष्ट्रहित को सर्वोपरि माना है, परन्तु हमसे पहले राजनेताओं ने केवल जातिवाद, क्षेत्रवाद व नीजि स्वार्थ की राजनीति करके प्रदेश को गर्त में धकेल दिया है,जिसको हम पिछले चार वर्षो से झेल रहे है. यदि ऐसा नहीं होता तो प्रदेश का हाल और अच्छा होता. उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील की है कि वे चुनाव के दौरान अपने हितों को ध्यान में रख करके मोहर लगाएं यदि हमें मौका मिला तो विकास का पहिया रूकने नहीं पाऐगा, देश और प्रदेश आगे बढ़ेगा. यह हमारा लक्ष्य ही नहीं बल्कि संकल्प भी है.