सीएम रघुवर दास पहुंचे दुबई, भारतीय काउंसलेट ने किया स्वागत

सीएम रघुवर दास पहुंचे दुबई, भारतीय काउंसलेट ने किया स्वागत -Panchayat Times
सीएम रघुवर दास

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास शनिवार की शाम दुबई पहुंचे. मुख्यमंत्री का स्वागत दुबई में भारतीय काउंसलेट विपुल ने किया. झारखंड से गए दल में राज्य के विकास आयुक्त डी के तिवारी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. सुनील कुमार वर्णवाल, उच्च व तकनीकी शिक्षा तथा कौशल विकास विभाग के सचिव राजेश कुमार शर्मा, झारखंड कौशल विकास मिशन सोसाईटी के मिशन निदेशक रवि रंजन, झारखण्ड कौशल विकास मिशन सोसाईटी के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी अमर झा भी साथ हैं.

16 दिसम्बर को पूर्वाह्न दस बजे होटल हयात रीजेंसी, क्रीक हाईट्स, दुबई में रोड शो का आयोजन किया गया है. झारखंड सरकार के कौशल विकास कार्यक्रम के तहत झारखंड के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से इस रोड शो का आयोजन किया गया है.

मुख्यमंत्री 16 दिसम्बर को आयोजित रोड शो में भाग लेंगे. रोड शो में मुख्यमंत्री दास नियोक्ताओं, औद्योगिक सहभागियों एवं कौशल विशेषज्ञों के साथ सीधा संवाद स्थापित करेंगे. मुख्यमंत्री दास 12 जनवरी, 2019 को राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर ग्लोबल स्किल समिट के आयोजन एवं इस अवसर पर बड़े स्तर पर युवाओं को ऑफर लेटर वितरण कार्यक्रम आदि महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर अपने विचार भी साझा करेंगे.

झारखंड सरकार के इस विशेष कार्यक्रम में संयुक्त अरब अमीरात के मानव संसाधन मंत्री नशीर बिन थानी अल हमली भी भाग लेंगे और कौशल विकास कार्यक्रम के वैश्विक परिदृश्य पर अपना विचार रखेंगे.दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय रोड शो के दूसरे दिन झारखंड सरकार के प्रतिनिधिमंडल आईसीसीए, दुबई तथा मसडार फ्यूचर सिटी जैसे प्रमुख्य औद्योगिक संस्थानों का भी दौरा करेंगे.