राजस्थान : मुख्यमंत्री ने कोटा बैराज के समानांतर पुल का ऑनलाइन उद्घाटन किया

कोटा बैराज के समानांतर पुल को गुरुवार शाम से लोगो... - Panchayat Times

कोटा. कोटा बैराज के समानांतर पुल को गुरुवार शाम से लोगो के लिए खोल दिया गया. सीएम वसुंधरा राजे ने जयपुर से कोटा बैराज के समानांतर बने 54 करोड़ के पुल का ऑनलाइन उद्घाटन कर कोटा वासियो को नई सौगात दी. कोटा उत्तर विधानसभा में कोटा बैराज पर ट्रैफिक के बढ़ते दबाव को देखते हुए भाजपा सरकार ने कोटा बैराज के समानांतर 54 करोड़ रुपए के पुल का निर्माण कोटा यूआईटी की मदद से किया. पुल का निर्माण होने के बाद से उद्घाटन के लिए सीएम वसुंधरा राजे के कोटा यात्रा का इंतजार था.

लोगो की जरुरतों को देखते हए गुरुवार को पुल का उद्घाटन समारोह पूर्वक किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की रूप में कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी, कोटा उत्तर विधायक प्रह्लाद गुंजल, जिला कलेक्टर रोहित गुप्ता, शहर पुलिस अधिक्षक दीपक भार्गव, यूआईटी चेयरमेन राम कुमार मेहता, कोटा नगर निगम महापौर महेश विजय, प्रह्लाद पंवार, भाजपा जिलादयक्ष हेमंत विजय, अरविंद सिसोदिया, पार्षद बृजेश नीटू, सहित कई भाजपा नेता और कार्यकर्ताओ ने समारोह में भाग लिया. कार्यक्रम का जयपुर से ऑनलाइन प्रसारण को लेकर समारोह स्थल पर बड़ी स्क्रीन लगाई गई. कोटा बैराज की समानांतर पुलिया को रंग बिरंगी लाइट से सजाया गया. सीएम वसुंधरा राजे ओर श्रीचंद्र कृपलानी ने जयपुर से कोटा बैराज के समानांतर पुलिया की शिला पट्टिका का ऑनलाइन लोकार्पण कर कोटा की जनता को बड़ी सौगात दी.

ये भी पढ़ें- अजमेर के बड़े कारोबारियों के घर आयकर विभाग का छापा

सीएम राजे ने नगर विकास न्यास के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि नगर विकास न्यास के माद्यम भाजपा सरकार ने कोटा में अब तक 317 करोड़ के विकास कार्य पूरे करवाये जा चुके है वही 417 करोड़ के कार्य अभी प्रगति पर है. इसके अलावा 100 करोड़ के कामो का टेंडर जारी हो चुका है. भाजपा सरकार ने अभी तक कोटा की जनता की गणेश उद्यान, श्रीनाथ पुरम स्टेडियंम, रामपुर का बाजार, चम्बल पुला सहित कई कार्य शामिल है. कोटा बैराज के लोकार्पण समाहरोह में कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार ने लीगो के दिलो को जोड़ने का काम किया है. कोटा बैराज के समानांतर पुला लोगो के लिए वरदान साबित होगा.

कोटा उत्तर विधायक प्रह्लाद गुंजल ने कहा कि सीएम राजे से आपने इसी कार्यकाल में पुला के निर्माण की घोषणा की, ऐसी कार्यकाल में पुल का का कार्य शुरू किया गया और ऐसी कार्यकाल में काम पूरा हुए. चम्बल पर अब तक बने पुलो में यह पहला पुल है जो सबसे पहले बन कर तैयार हुए. इसको लेकर उन्होंने भाजपा सरकार और कार्यकर्ताओं को बधाई दी. पुल के उद्घाटन के साथ भव्य आतिशबाजी की गई. और पुल को लोगो के लिए खोल दिया गया.