नए साल पर सीएम का तोहफा, 334 करोड़ से बनेगी नहरी सड़क

नए साल पर सीएम का तोहफा, 334 करोड़ रुपए से बनेगी नहरी सड़क-Panchayat Times

सोनीपत. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनाेहर लाल ने प्रदेश को नए साल का शानदार ताेहफा दिया है. जिससे जीटी रोड की भीड़ से छुटकारा मिलेगा. वाहन चालकों के लिए अब पश्चिमी यमुना नहर और कैरियर लाइन चैनल के बीच सड़क बनेगी. इस नहरी सड़क पर 334 करोड़ रुपए खर्च होंगे और इस सड़क की लंबाई 46 किलोमीटर होगी.

हादसों में कमी आएगी दिल्ली के हरेवली से डिंडार, पानीपत तक के नहरी सड़क मार्ग के 46 किलोमीटर खंड को बनाए जाने से जहां स्थानीय नागरिकों को दिल्ली की ओर आवागमन का बेहतर रास्ता मिलेगा, वहीं वाहनों के दबाव और इस मार्ग पर होने वाले हादसों में कमी आएगी.

पहले दो करोड़ से की थी मरम्मत

सोनीपत विधायक एवं शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन एवं मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने बताया कि पश्चिमी यमुना नहर और कैरियर लाइन चैनल के बीच की नहरी सड़क पर वाहनों के बढ़ते दबाव और सड़क की बिगड़ती हालत से होने वाले हादसों पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इसका समाधान तलाशने के निर्देश दिए थे. मुख्यमंत्री मनोहर लाल से 2 करोड़ रुपए मंजूर कराकर वाहन चालकों को राहत दिलाई थी.

मुकरबा चौक दिल्ली से पानीपत तक

मंगलवार को मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 पर मुकरबा चौक, सिंघु बार्डर से होते हुए बहालगढ़, मुरथल और पानीपत तक बढ़ रहे जाम और भविष्य में यातायात अवरुद्ध होने की संभावना को ध्यान में रखते हुए. इस नहरी मार्ग को जीटी रोड के विकल्प के तौर पर इस्तेमाल कराने की संभावना पर जोर दिया. नए वर्ष के आगाज पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है.

क्षेत्र में आएगी आर्थिक संपन्नता

इस मार्ग के निर्माण से दिल्ली के हैदरपुर रिंग रोड तक वाहन चालकों को एक बेहतर विकल्प मिलेगा, इस मार्ग पर सोनीपत में रोहतक रोड पर रोहट, गोहाना रोड पर बडवासनी पर जंक्शन एवं जींद-गोहाना रेलवे लाइन पर ऊपरगामी पुल को बनाया जाएगा.