नागरिकता संशोधन कानून NRC/NPR के विरोध में भारत बचाओ आम सभा का आयोजन

नागरिकता संशोधन कानून NRC/NPR के विरोध में भारत बचाओ आम सभा का आयोजन - Panchayat Times

राची/ओरमांझी. ओरमांझी प्रखंड के इरबा गांव में भारत बचाओ आम सभा का आयोजन किया गया. केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून NRC/NPR  के विरोध में एक आम सभा का आयोजन किया गया. राष्ट्रगान गाकर सभा को शुरु किया गया. जिसमें काफी संख्या में नागरिक मौजूद थे. नागरिकता संसोधन कानून 2019 को रद्द करने एवं एनपीआर एनआरसी वापस लेने की मांग को लेकर संविधान बचाओ मंच द्वार इस संविधान बचाओ सभा को आयोजन किया गया.

साथ ही सरकार द्वारा कानून बनाये गए NRC/NPR को पूर्णतः विफल करार देते हुए कहा कि केंद्र एक के बाद एक जन विरोधी व संप्रदाय बांटने वाली कानून बना रही है. जिसे बर्दास्त नहीं किया जा सकता. वर्तमान के सीएए एवं एनआरसी को देश को बांटने वाली कानून करार दिया. वक्ताओं ने जेएनयू में निरीह छात्रों के साथ कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अमानवीय व्यवहार करते हुए पिटाई करने के कारनामो को भी एक सोची समझी साजिश करार दिया.

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने एक जुट हो नारेबाजी की मौके पर आफताब आलम बबलू, जैद अहमद अंसारी, कमरान उल हक इम्तियाज ओहदार, सोमर उरांव (मुखिया), विनीता कुजूर, सत्तार अंसारी, नईम आदि सैकड़ों लोग उपस्थित होकर एक ही नारे को बुलंद कर रहे थे.