राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री मथुरा में होगी प्रतियोगिता, जोगिंद्रनगर के खिलाड़ी होंगे शामिल

राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री मथुरा में होगी प्रतियोगिता, जोगिंद्रनगर के खिलाड़ी होंगे शामिल-Panchayat Times
राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री  में चयनित जोगिंद्रनगर के खिलाड़ी प्रतियोगिता के लिए पसीना बहाते हुए

जोगिंद्रनगर(मंडी). राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता में जोगिंद्रनगर एथलेटिक सेंटर के तीन प्रतिभावान खिलाड़ियों का चयन हुआ है. जो देश के दिग्गज खिलाड़ियों को टक्कर देने के लिए प्रतियोगिता के दंगल में कूदने जा रहे हैं. प्रतियोगिता का आगाज उत्तर प्रदेश के मथुरा में इसी महीने की बीस जनवरी को होगा.

जानकारी के अनुसार राष्ट्र स्तर की इस प्रतियोगिता में देश के 29 राज्यों के बारह सौ से अधिक खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इनमें ऑल इंडिया पुलिस, रेलवे बोर्ड, भारतीय सेना के उदयमान खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे. ऐसे में खेल मैदान में खिलाड़ियों को एथलैटिक मुकाबले के दौरान कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि एथलेटिक सेंटर के खेल प्रशिक्षक गोपाल ठाकुर का दावा है कि उनके कुशल प्रशिक्षण के दौरान खिलाड़ियों को प्रतियोगिता के हर कठिन मुकाबले के लिए परिपक्क किया गया है.

नि:संदेह खेल मैदान के खिलाड़ी मेडल जीत कर प्रदेश का नाम रोशन करेंगे. तीन चरणों में विभाजित एथलेटिक सेंटर प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के 17 अन्य खिलाड़ी भी शिरकत करेंगे. इनमें अंडर 18 महिला वर्ग की 6 किलोमीटर की  दौड़ में धाविका तमन्ना, अंडर 16 तीन किलोमीटर दौड़ में राष्ट्रीय पुरस्कार से अंलकृत धाविका आस्था और अंडर 20 पुरुष वर्ग की आठ किलोमीटर की दौड़ में धावक प्रवीण को शामिल किया गया है. जिन्हें प्रतियोगिता के लिए इन दिनों कड़ा प्रशिक्षण दिलाया जा रहा है.

भारत वर्ष के खिलाड़ियों को टक्कर देने के लिए खेल मैदान के खिलाड़ियों ने हुंकार भर दी है. 18 जनवरी को खिलाड़ी प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश रवाना होगें. बता दें कि राष्ट्रीय स्तर की एथलेटिक प्रतियोगिता में अब तक दर्जनों गोल्ड मेडल जीतने के रिकॉर्ड स्थानीय खेल मैदान के रह चुके हैं. अब उत्तर प्रदेश की इस अहम क्रॉस कंट्री में मेडल जीतने की उम्मीद जताई जा रही है. बहरहाल प्रतियोगिता बीस जनवरी को शुरू होगी. जिसके परिणाम भी उसी दिन देखने को मिल पाएंगे.