कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष ने भाजपा पर बोला तीखा हमला

ऊना (चिंतपूर्णी). चिंतपूर्णी कांग्रेस अनुसूचित विभाग के ब्लॉक अध्यक्ष शिंदर पाल ने भाजपा शासन में दलितों का उत्पीड़न और अत्याचार बढ़ने का आरोप लगाते हुए. भाजपा पर तीखा जुबानी हमला बोला है. केंद्र और प्रदेश की सरकार को निशाने पर लेते हुए शिंदर पाल ने कहा कि भाजपा शासन में दलितों के उत्पीड़न की घटनाएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रहीं हैं .

वहीं भाजपा का दलित विरोधी चेहरा एससी-एसटी एक्ट को कमजोर करने पर उजागर हो चुका है. भाजपा के उत्पीड़न से त्रस्त दलित आज सड़कों पर उतरकर न्याय मांगने को मजबूर हो चुके हैं, लेकिन भाजपा शासन में दलितों को न्याय मिलने के बजाए उन पर अत्याचार बढ़ रहे हैं. शिंदर पाल मंगलवार को विश्रामगृह अम्ब में आयोजित ब्लॉक कांग्रेस चिंतपूर्णी अनुसूचित विभाग की बैठक में बोल रहे थे.

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने अपना कोई भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया है. बीजेपी शासित राज्यों में दलित लोगों के खिलाफ अत्याचार बढ़े हैं. चाहे रोहित वेमूला का मामला हो या फिर गुजरात का ऊना कांड दलितों का शोषण बढ़ गया है. पूरे देश में कट्टरवादी और सांप्रदायिक ताकतों का बोलबाला हो गया है. गो रक्षा, लव जिहाद जैसे मुद्दों पर देश का समाजिक सोहार्द जानबूझ कर बिगड़ा जा रहा है.

प्रदेश में भाजपा शासन में भी कुल्लू में दलित समुदाय के छोटे बच्चों के साथ भेदभाव की घटना सामने आ चुकी है, जो भाजपा के लिए शर्म की बात है. उन्होंने कहा कि इन घटनाओं से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा राज में दलित शोषण को इनकी मौन स्वीकृति प्राप्त है.

इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस चिंतपूर्णी के अध्यक्ष बलवान सिंह, ब्लॉक इंटक अध्यक्ष रामजी जस्सल, एससी जोन अध्यक्ष तरसेम लाल, वरिष्ठ कांग्रेसी जागीर चंद संघु, उपाध्यक्ष राज कुमार, देस राज, गुरदयाल, शिंद कुमार, जनक राज, राज भाटिया, शपेत मुहम्मद, ममता देवी उपस्थित रहीं.