कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की हिमाचल विधानसभा अध्यक्ष की शिकायत

लोकसभा चुनाव में लाउडस्पीकर व डीजे की समय सीमा तय-Panchayat Times
21 अगस्त तक जुड़वा सकतें हैं मतदाता सूची में नाम

शिमला. कांग्रेस ने हिमाचल विधानसभा के अध्यक्ष राजीव बिंदल के खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत दी है. कांग्रेस का आरोप है कि बिंदल ने दो दिन पहले प्रदेश भाजपा की बद्दी में आयोजित कोर कमेटी की बैठक में भाग लेकर अपने पद की गरिमा को नुकसान पहुंचाया है. कांग्रेस ने केंद्रीय चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष का भाजपा की बैठक में सम्मिलित होना अलोकतांत्रिक है और संविधान के प्रावधानों का उल्लंघन है, लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

केंद्रीय मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने बिंदल के खिलाफ तत्काल प्रभाव से आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है. राठौर ने यह भी आरोप लगाया है कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के लागू होने के बाद भी राज्य की भाजपा शासित सरकार अपने अधिकारियों के जरिए उज्जवला स्कीम के तहत लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन बांटकर उन्हें लुभाने की कोशिश कर रही है. लोगों को डिपो में सस्ता राशन पीएम मोदी और सीएम जयराम ठाकुर के फोटो वाले लिफाफों में दिया जा रहा है.

पत्र में कहा गया है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के अंतर्गत मतदाताओं के बैंक खातों में दो हजार रुपए जमा करवाकर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है. यह सब प्रदेश की भाजपा सरकार अपने अधिकारियों के माध्यम से करवा रही है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने चुनाव आयोग से ऐसे अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.