मकर संक्रांति के उपलक्ष्य पर रांची में कांग्रेस का ‘‘मिलन समारोह’’

मकर संक्रांति के उपलक्ष्य पर रांची में कांग्रेस का ‘‘मिलन समारोह’’ - Panchayat Times

रांची. झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के तत्वावधान में आज कांग्रेस भवन, रांची में मकर संक्रांति के उपलक्ष्य पर ‘‘मिलन समारोह’’ का आयोजन किया गया.

प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष सह मंत्री डा. रामेश्वर उरांव तथा कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कांग्रेस भवन में आयोजित मकर संक्रांति के अवसर पर सभी कांग्रेसजनों को बधाई एवं शुभकामनाऐं दी. सैकड़ों की संख्या में मौजूद कांग्रेस नेताओं ने एक दूसरे को मकर संक्रांति की बधाई दी एवं अपराह्न 12:15 बजे से आयोजित भोज में शामिल हुए. संक्रांति के भोज में दीह-चुड़ा तिलकुट, सब्जी की व्यवस्था की गई थी.

मकर संक्रांति के उपलक्ष्य पर रांची में कांग्रेस का ‘‘मिलन समारोह’’ - Panchayat Times

इस अवसर पर रौशन लाल भाटिया, अनादि ब्रह्म, डा. गुलफाम मुजीबी, प्रदीप तुलस्यान, मंजूर अहमद अंसारी, बीपी शरण, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, संजय लाल पासवान, मानस सिन्हा, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव, राजेश गुप्ता, एम तौसीफ, आभा सिन्हा, विधायक दीपिका पांडेय सिंह, डा. विनोद सिंह, संगठन प्रभारी रवीन्द्र सिंह, महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन सिंह, जगरनाथ साहु, रिंकू तिवरी, राजेश चन्द्र राजू सहित सैकड़ो लोग शामिल थे.

प्रदेश कांग्रेस कमिटी सभी धर्मो के त्योहारों का आयोजन करेगी कांग्रेस

संवाददाताओं से बातचीत करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. उरांव  ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमिटी सभी धर्मो के त्योहारों का कांग्रेस कार्यालय में आयोजन करेगी. उन्होंने कहा कि आज का दिन शुभ मुहूर्त का दिन है. अच्छे कार्यों के शुभारंभ का दिन है. मकर संक्रांति के उत्सव के साथ ही कांग्रेस पार्टी राज्य की जनता के लिए समर्पण भाव से कार्य करेगी.

एक प्रश्न के जवाब में डा. उरांव ने कहा कि मंत्रिमंडल का गठन अतिशीघ्र हो जायेगा. उन्होंने कहा कि 16 जनवरी को मैं दिल्ली जाउंगा और 17 जनवरी को सभी माननीय विधायकों कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी से औपचारिक मुलाकात होगी.

मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द

कांग्रेस विधायक दल नेता आलमगीर आलम ने मकर संक्रांति की राज्यवासियों एवं कांग्रेसजनों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि हमारा देश विभिन्न मान्यताओं एवं धार्मिक आस्थाओं का देश है. जिसमें हर जगह प्रेम, भाईचारगी, अमन, खुशहाली का संदेश है. उन्होंने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि मकर संक्रांति के बाद मंत्रिमंडल के गठन की बात कही गई, आज मकर संक्रांति है और आज के बाद अतिशीघ्र झारखंड के मंत्रिमंडल का आकार तय हो जाएगा.