कांग्रेस अध्यक्ष ने कोरोना वायरस के चलते प्रदेश का दौरा किया रद्द

हिमाचल में बारिश और बर्फबारी से किसानों को हुए नुकसान की भरपाई करे सरकार : कांग्रेस अध्यक्ष- Panchayat Times
साभार इंटरनेट

शिमला. कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने देश मे फैलते कोरोना वायरस के खतरें के दृष्टिगत सरकार की एडवाजरी के बाद प्रदेश के 15 से 19 मार्च तक तीन जिलों सोलन,सिरमौर व बिलासपुर का अपना प्रस्तावित दौरा टाल दिया है. प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी महासचिव रजनीश किमटा ने बताया है कि फिलहाल इस दौरे को अभी टाल दिया गया है. देश मे कोरोना वारयस के संभावित खतरें के दूर होते ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के दौरे की नई तिथियां घोषित कर दी जाएगी.

उन्होंने बताया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस महीने होने वाले अपने सभी प्रस्तावित कार्यक्रम भी स्थागित कर दिए है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने भी देश मे अपने सभी कार्यक्रम कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए फिलहाल स्थागित करने का निर्णय लिया है. इसी के चलते उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटियों को भी अपने सभी प्रस्तावित कार्यक्रम स्थगित करने को कहा है.


किमटा ने सरकार से आग्रह किया है कि प्रदेश में इसके संभावित खतरें को देखते हुए पूरी तरह से एतियात बरती जाए।उन्होंने कहा है कि शिमला और इसके पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है,इसलिए इन क्षेत्रों में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है.

लोगों को मास्क फ्री में उपलब्ध करवाए जाने चाहिए

उन्होंने कहा है कि स्थानीय लोगों को मास्क फ्री में उपलब्ध करवाए जाने चाहिए. किमटा ने कहा है कि प्रदेश इस समय ठंड की चपेट में है. ऐसे में इस वायरस के फैलने का ज्यादा खतरा है. उन्होंने मांग की है कि प्रदेश में सभी स्कूलों कॉलेजो को तुरंत बंद करने के निर्देश जारी किए जाने चाहिए.छोटे बच्चों में इसका खतरा ज्यादा है. 

उन्होंने कहा है कि दिल्ली की तरह प्रदेश में सभी पिक्चर हॉल व ऐसी सभी गतिविधियों पर तुरन्त रोक लगा दी जानी चाहिए जहां ज्यादा लोग एक साथ इकट्ठा हो रहें हो वह तब तक बंद कर दिए जाने चाहिए, जब तक कि इसका खतरा दूर नही हो जाता.