मध्यप्रदेश में जादुई आंकड़े के करीब कांग्रेस

भोपाल. मध्‍यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर मंगलवार सुबह शुरू हुई वोटों की गिनती ने भाजपा और कांग्रेस में हलचल पैदा कर दी. चुनाव आयोग के आंकड़ों में अभी तक बीजेपी को 117 और कांग्रेस को 104 सीटें मिली है.

इसी बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने दावा किया है कि प्रदेश में कांग्रेस बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. प्रदेश कार्यालय की बात करें तो वहां कांग्रेस में जश्‍न का माहौल है और कार्यकर्ताओं द्वारा मिठाईयां बांटी जा रही हैं.

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव: रूझानों में कांग्रेस आगे

बता दें कि मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 28 नवंंबर को हुए थे. इस चुनाव में 2907 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज आया है. जिसमें कांटे की टक्कर के बाद पाला कांग्रेस की तरफ मुड़ता हुआ नजर आ रहा है.

कांग्रेस का अंतर्कलह, मिश्रा आलाकमान के सामने रखेंगे अपना पक्ष-Panchayat Times
प्रतीक चित्र

मध्‍यप्रदेश के चुनावी इतिहास का यह सबसे कड़े मुकाबला वाला चुनाव है. राज्य के 62 साल में पहली बार सत्तारूढ़ व विपक्ष के बीच एक-एक सीट की लड़ाई हो रही है. भाजपा को अपने पंद्रह साल के शासन के बाद सबसे कड़े मुकाबले से गुजरना पड़ रहा है. वहीं कांग्रेस तेजी से आगे बढ़ रही है और अंतिम नतीजों में वह बाजी भी मारती दिख रही है. यहां पर भाजपा के कई मंत्री पीछे चल रहे हैं. कांग्रेस के भी कई बड़े नेता पीछे चल रहे हैं, लेकिन कांग्रेस के अपने पुराने गढ़ों में बेहतर प्रदर्शन कर रही है.