हिमाचल : शिमला के बाद कुल्लू जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद पर कांग्रेस की जीत

हिमाचल : शिमला के बाद कुल्लू जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद पर कांग्रेस की जीत - Panchayat Times
Kullu Mayoral Poll winner

शिमला. प्रदेश में गुरुवार 11 फरवरी का दिन कांग्रेस पार्टी के लिए काफी अच्छा रहा, पार्टी ने शिमला के बाद कुल्लू जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद पर जीत दर्ज की.

ज्ञात हो कि गुरुवार को शिमला और कुल्लू जिले में चुनाव हुए थे. कुल्लू जिले में अध्यक्ष के पद पंकज परमार और उपाध्यक्ष बीर सिंह ठाकुर को चुना गया है.

अध्यक्ष पद के लिए पंकज परमार को 8 वोट

जिला परिषद हाल में हुई बैठक में सभी 14 जिला परिषद सदस्य उपस्थित हुए. अध्यक्ष पद के लिए पंकज परमार को 8 वोट पड़े, जबकि देवेंद्र सिंह ठाकुर 5 और जीवन ठाकुर को 1 वोट मिला. इस तरह कांग्रेस समर्थित पंकज परमार ने बाजी मारी.

उपाध्यक्ष पद के लिए बीर सिंह ठाकुर को 9 वोट

उपाध्यक्ष पद के लिए बीर सिंह ठाकुर को 9 वोट मिले, जबकि विभाग सिंह 5 वोट पड़े और ऐसे में कांग्रेस के बीर सिंह ठाकुर की जीत हुई है.

शिमला में भी बनी कांग्रेस का मेयर

इससे पहले शिमला नगर निगम में कांग्रेस कि चन्द्र प्रभा नेगी अध्यक्ष और सुरेंद्र रेटका को उपाध्यक्ष चुना गया था. शिमला में कांग्रेस और भाजपा के बीच बराबर की टक्कर थी.

शिमला में अध्यक्ष पद के लिए चंद्र प्रभा नेगी को 15 मत मिले, जबकि भारती जनारथा को पड़े 9 वोट पड़े. इस तरह से चंद्र प्रभा नेगी 6 वोटों से विजयी रहीं. वहीं, उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के सुरेंद्र रेटका को 17 मत, जबकि भाजपा प्रत्याशी मदन लाल को 7 वोट मिले.