हिमाचल के किन्नौर में कोरोना की दस्तक, दिल्ली से लौटे दंपति निकले पॅजिटिव

किन्नौर. हिमाचल प्रदेश में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. जनजातीय जिला किन्नौर में पहली बार दो कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद राज्य के 12 में से 11 जिले इसकी चपेट में आ गये हैं.

लाहौल-स्पीति एकमात्र जिला बचा है, जहां अभी तक कोरोना का कोई मामला नहीं पाया गया है. किन्नौर में दो नए मरीज मिलने के साथ हिमाचल में कोरोना का आंकड़ा 347 पहुंच गया है.
स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव निपुण जिंदल ने बुधवार सुबह बताया कि बीती रात दो लोगों के नमूने नकारात्मक पाए गए हैं. दोनों संक्रमित दम्पति है. जिनमें पुरुष की आयु 45 वर्ष और महिला की आयु 40 वर्ष है. ये किन्नौर के सांगला के रहने वाले हैं और हाल ही में अपने 10 वर्षीय बच्चे के साथ दिल्ली से लौटे थे. इन्हें किन्नौर के उरनी में बनाए गए संस्थागत एकांतवास केंद्र में ठहराया गया था। दोनों संक्रमितों को रिकांगपिओ स्थित कोविड केअर अस्पताल में लाया जा रहा है.


उन्होंने कहा कि संक्रमित पाई गई दम्पति के 10 वर्षीय बच्चे का नमूना भी जांच के लिए भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 347 हो गए है. इनमें हमीरपुर में सर्वाधिक 112 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। कांगड़ा में यह संख्या 90, उना में 39, सोलन में 32, चंबा में 24, बिलासपुर में 18, मंडी में 15, शिमला में 9, सिरमौर में 4 और कुल्लू और लाहोल-स्पिति में 2-2 हैं. अब तक 136 लोग स्वस्थ हुए है