हिमाचल : प्रदेश में बढ़ रहा है कोरोना का खतरा, एक्टिव मरीज 300 के पार, टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर

हिमाचल : प्रदेश में बढ़ रहा है कोरोना का खतरा, एक्टिव मरीज 300 के पार, टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर
For Representational Purpose Only Source - Internet

शिमला. हिमाचल में कोरोना संक्रमण एक बार फिर अपने पैर पसार रहा है, संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखकर प्रशासन सतर्क है. पिछले 2 दिनों से प्रदेश में रोज लगभग 50 मामलें सामने आ रहे है. अगर इसी तरह हिमाचल में संक्रमण के मामले बढ़ते रहे तो नवंबर-दिसंबर वाली स्थिति में हिमाचल पहुंच जाएगा, जिससे संभलना मुश्किल हो जाएगा.

पिछले कुछ दिनों से मामलों में तेजी आने के बाद प्रशासन द्वारा कोरोना गाइडलाइन्स को सख्ती से लागू करने पर विचार किया जा रहा है. बीते 15 दिन से प्रदेश में कोरोना की स्थिति सामान्य चल रही थी, लेकिन लोगों की ओर से बरती जा रही लापरवाही के चलते अब प्रदेश में इस बीमारी के रोजाना 50 या इससे ज्यादा मामले आ रहे हैं.

एक्टिव मरीजों की संख्या 300 के पार

प्रदेश में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या फिर से 300 से पार हो गई है. प्रदेश में रविवार को कोरोना के कुल 47 नए मामले सामने आए हैं. कुल सक्रिय मामलों की संख्या 318 हो गई है. रविवार को सबसे ज्यादा 26 मामले कांगड़ा जिला में सामने आए हैं, जबकि ऊना में 12, सोलन में सात तथा सिरमौर में दो नए मरीज मिले.

982 लोगों की हो चुकी है मौत

 स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कालेज प्रशासन और सीएमओ को सतर्क रहने को कहा है. स्वास्थ्य संस्थान को सैंपल बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं और प्रतिदिन सचिवालय रिपोर्ट भेजने को कहा है. इस बीमारी से प्रदेश में 982 लोगों की मौत हुई है.