सीपीआई 16 सीटों पर लड़ेगी झारखंड विधानसभा चुनाव

सीपीआई 16 सीटों पर लड़ेगी झारखंड विधानसभा चुनाव -Panchayat Times

रांची. भारतीय कप्यूनिस्ट पार्टी ने मंगलवार को झारखंड के 16 विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. पार्टी के राज्य सचिव भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 4 नवंबर को पार्टी की राज्य परिषद की बैठक हुई थी.इसमें राज्य की सभी राजनीतिक परिस्थियों पर विचार करने के बाद यह निर्णय लिया गया.

उन्होंने कहा कि गत 25 जुलाई को विपक्षी दलों की बैठक हेमंत सोरेन के नेतृत्व में हुई थी. इसके बाद गठबंधन को लेकर कोई भी बातचीत नहीं हुई है. अभी तक कांग्रेस और झामुमो आपस में बात कर रहे हैं. इन दोनों पार्टियों की रुचि महागठबंधन बनाने के लिए नहीं दिख रही है. भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने एक बार फिर हेमंत सोरेन से अपील किया है कि एक-दो दिनों में सभी विपक्षी दलों के साथ बैठक कर गठबंधन पर बात करें.

आचार संहिता उल्लघंन का मामला आया सामने

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आज वामदलों की संयुक्त बैठक हुई थी. इसमें सभी दलों ने अपने-अपने सीटों को चिन्हित किया. इसमें सीपीआई 16, सीपीएम 10, माले 15 और मासस 5 सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि वामदल यह प्रयास करेगा कि कोई भी दल एक दूसरे के खिलाफ प्रत्याशी खड़ा नहीं करें. बताते चलें कि 2014 विधानसभा चुनाव में वाम दलों ने धनवार और निरसा सीट पर जीत दर्ज की थी.

सीपीआई इन सीटों पर लड़ेगा चुनाव

छत्तरपुर, सिमरिया, भावनाथपुर, बड़कागांव, माण्डू, बेरमो, डूमरी, नाला, बोरियो, कांके, बहरागोड़ा, घाटशिला, सारठ, जरमुंडी, हजारीबाग और बरकट्टा आदि। इसके अतिरिक्त गुमला, लातेहार और हुसैनाबाद को अभी पेंडिंग में रखा गया है.