दुष्कर्म के आरोपियों को हो फांसी की सजा

कुल्लू. जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में स्कूल के छात्र और छात्राओं ने देश भर में हो रहे दुष्कर्म के मामलों में आक्रोश रैली निकाली. इसके साथ ही दोषियों को 6 महीने के भीतर मृत्युदंड देने की मांग की. वहीं, छात्रों ने रैली के दौरान सरकार से इन मामलों को जल्द सुलझाने के लिए एक फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने की भी मांग की, ताकि जल्द से जल्द इन मामलों की सुनवाई हो सके.

रैली के दौरान छात्राओं ने कहा कि देश में आज एक साल में बच्चों से दुष्कर्म के कई मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन उनमें से कुछ मामले ही आगे चल पाते हैं. कई मामलों में लोग धनबल के माध्यम से लोगों को डराते हैं, तो कई मामले अदालत में ही सुनवाई का इंतजार करते रहते हैं.

दुष्कर्म के आरोपियों को हो फांसी की सजा

वहीं, प्रदर्शन में शामिल छात्र अनिशा ने कहा कि आज इन घटनाओं से देश सहम चुका है. अब लड़कियों को अपने घर से बाहर निकलने में भी डर लग रहा है. उन्हें डर लगता है कि शायद अब अगला नंबर उनका तो नहीं है. उनका कहना है कि अब दुष्कर्म जैसे मामलों को 6 महीने से अधिक समय तक नहीं चलाया जाना चाहिए. ऐसे मामलों में दोषी को भयंकर सजा दी जानी चाहिए. ताकि समाज में लोगों के मन में डर बैठ जाए कि दुष्कर्म करने पर उन्हें ऐसी सजा भुगतनी पड़े.

कॉमेंट करें

अपनी टिप्पणी यहाँ लिखें
अपना नाम यहाँ लिखें