आयकर सर्वे में दो सेनेटरी दुकानों से करोड़ो की मिली गड़बड़ी

आयकर सर्वे में दो सेनेटरी दुकानों से करोड़ो की मिली गड़बड़ी-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

रांची. आयकर विभाग ने लालपुर के दो सेनेटरी दुकानों एसके सेनेटरी और शुभम सेनेटरी में सर्वे किया था. दोनों दुकानों में 1.05 करोड़ रुपए की गड़बड़ी विभाग ने पकड़ी है. विभागीय सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि दोनों ही प्रतिष्ठानों के संचालक विनोद कुमार अग्रवाल हैं. उन्होंने आयकर अधिकारियों के सामने स्वीकार किया है कि वे दोनों ही प्रतिष्ठानों से अग्रिम कर के रूप में 35 लाख रुपए भरेंगे.

आयकर विभाग के सर्वे के दौरान लालपुर के एसके सेनेटरी प्रतिष्ठान में 60 लाख रुपये का स्टॉक डिफरेंस मिला. संचालक ने 20 लाख रुपए की अग्रिम कर भुगतान की बात स्वीकारी है.
वहीं, दूसरे प्रतिष्ठान शुभम सेनेटरी में आयकर विभाग ने 45 लाख रुपये का स्टॉक डिफरेंस पाया. यहां संचालक ने अग्रिम कर के रूप में 15 लाख रुपये के भुगतान की बात स्वीकारी है. आयकर विभाग ने सभी करदाताओं को समय पर ईमानदारी पूर्वक कर भुगतान करने का आग्रह किया है. साथ ही कहा है कि जहां विभाग को थोड़ी भी शंका होगी, वहां सर्वे करेगा और गड़बड़ियों की पुष्टि होने पर विधि सम्मत कार्रवाई करेगा.
उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग की टीम ने दोनों सेनेटरी दुकानों में मंगलवार देर रात छापेमारी की थी. छापेमारी बुधवार देर रात तक चली थी.