स्वास्थ्य मंत्री ने डेंगू प्रभावित हिंदपीढ़ी इलाके का किया मुआयना

रांची. पिछले कुछ हफ़्तों से हिंदपीढ़ी इलाके में डेंगू और चिकनगुनिया के लक्षण सैंकड़ों लोगों में पाए जाने के बाद लगातार मेडिकल कैम्प पूरे इलाके में लगाया गया है. गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी और उनके साथ प्रधान स्वास्थ्य सचिव निधि खरे हिंदपीढ़ी पहुंचे और मोहल्ले में चल रहे स्वास्थ्य केंद्रों का जायजा लिया.

हिंदपीढ़ी में डेंगू और चिकनगुनिया से पीड़ित मरीजों से मंत्री ने हालचाल लिया. वहीं स्वास्थ्य मंत्री को देख मोहल्ले के लोगों ने हिंदपीढ़ी मोहल्ले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की मांग की है. स्वास्थ्य मंत्री ने इच्छा जताते हुए कहा कि नगर निगम उन्हें जगह उपलब्ध कराती है तो बहुत जल्द हिंदपीढ़ी में मरीजों के इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोला जाएगा. साथ ही उन्होंने लोगों को गंदगी के प्रति जागरुक करने की बात कही है.

 

उन्होंने कहा है कि घरों में पानी और सड़कों पर गंदे पानी को जमने ना दें. जिसमें मच्छर के लार्वा जमे पानी मे पनपे .यही कारण है कि लोग डेंगू और चिकनगुनिया के प्रकोप से परेशान हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही डेंगू और चिकनगुनिया बीमारी पर काबू पा लिया जाएगा.