पलामू: पीएम किसान पोर्टल पर निबंधित सभी किसानों का अप्रूवल तीन दिनों के भीतर करने का निर्देश

पलामू: पीएम किसान पोर्टल पर निबंधित सभी किसानों का अप्रूवल तीन दिनों के भीतर करने का निर्देश - Panchayat Times

मेदिनीनगर. उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में सोमवार को राजस्व संग्रहण संबंधित बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ने राजस्व संग्रहण में तेजी लाने का सख्त निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि राजस्व संग्रहण में कमी नहीं आने दें. वहीं सभी अंचल अधिकारियों को पीएम किसान पोर्टल पर निबंधित सभी किसानों का अप्रूवल अगले 3 दिनों के भीतर करने का निर्देश दिया.

उन्होंने ऑनलाइन दाखिल खारिज को बिना वजह रिजेक्ट नहीं करने, 30 दिन से अधिक लंबित 196 मामलों को तत्काल निष्पादित करने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन दाखिल खारिज का नया मॉड्यूल शुरू हो चुका है. इसके तहत अंचल अधिकारी द्वारा अस्वीकृत किए जाने के बाद आवेदन दो दिनों के भीतर एलआईडीसी के पास भेजना होगा. नया मॉडल के तहत कार्य सुनिश्चित किया जाए. उपायुक्त ने गैरमजरूआ जमीन से अतिक्रमण हटाने का निर्देश सभी अंचल अधिकारियों को दिया.

वहीं सभी अंचल अधिकारियों को पीएम किसान पोर्टल पर निबंधित सभी किसानों का अप्रूवल अगले 3 दिनों के भीतर करने, लंबित भूमि स्थानांतरण को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है. साथ ही लंबित जाति आवासीय एवं स्थानीय प्रमाण पत्र का निष्पादन करने का निर्देश दिया.