कोरोना को लेकर रामगढ़ में चल रहे कार्यों की डीसी ने की ऑनलाइन समीक्षा

कोरोना को लेकर रामगढ़ में चल रहे कार्यों की डीसी ने की ऑनलाइन समीक्षा-Panchayat Times

रामगढ़. कोविड-19 से बचाव एवं इसके रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. इसी क्रम में सोमवार को उपायुक्त संदीप सिंह ने ऑनलाइन ही जिले के प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना के विरुद्ध हो रहे कार्यों की समीक्षा की.

उपायुक्त ने सबसे पहले सिविल सर्जन डॉ नीलम चौधरी से कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए चिन्हित किए गए सीसीएल अस्पताल, होली क्रॉस, गोला इंजीनियरिंग कॉलेज, ओल्ड एज होम, पीएचसी भुचुंगडीह में रह रहे मरीजों की सेंटर वार समीक्षा की. कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद कांटेक्ट ट्रेसिंग कार्य की भी जानकारी डीसी ने ली. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को किसी भी व्यक्ति के कोरोना संक्रमण से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद जल्द से जल्द उस व्यक्ति के कॉन्ट्रैक्ट रेसिंग का कार्य पूरा करते हुए उसके संपर्क में आए सभी व्यक्तियों की कोरोना जांच कराने का निर्देश दिया.


उपायुक्त ने सभी कोविड केयर सेंटर पर उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं की समीक्षा की. बैठक में मौजूद स्वास्थ्य एवं प्रशासनिक अधिकारियों को नियमित अंतराल पर सभी को कोविड केयर सेंटर पर उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं की समीक्षा करने का निर्देश दिया.

बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी कीर्ति श्री ने संक्रमित मरीजों को लाने, ले जाने के कार्यों में इस्तेमाल किए जा रहे एंबुलेंस की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को 24 घंटे एंबुलेंस सेवा चालू रखने का निर्देश दिया। बैठक में दौरान परिवहन पदाधिकारी, डीआरसीएचओ, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी, मेडिकल ऑफिसर सिविल सर्जन कार्यालय, डीडीएम, डीपीएम सहित अन्य उपस्थित थे.

माध्यमPT DESK
शेयर करें