हॉस्पिटल से लापता गर्भवती का पेड़ से लटका मिला शव

मंडी. देव भूमि हिमाचल में अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा है कभी मर्डर, कभी आत्महत्या तो कभी रेप जैसी घटनाए हर रोज सामने आ रही है. ऐसा ही मामला मंगलवार को मंडी जिला में सामने आया. जहां जोनल हॉस्पिटल मंडी से लापता हुई.

20 वर्षीय गर्भवती महिला का शव हास्पिटल के साथ वाले नाले में एक पेड़ से लटका हुआ मिला है. मृतका की पहचान ललिता कुमारी पत्नी सदविंदर कुमार गांव त्रामट सुंदरनगर के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि ललिता कुमारी तीन महीने की गर्भवती थी. लेकिन, गर्भ में पल रहा बच्चा डॉक्टरी जांच में सही नहीं पाया गया इसलिए डाक्टरों ने अवॉर्शन करवाने को कहा था. अभी यह अवॉर्शन होना था, लेकिन 13 मई की रात को शौचालय गई ललिता वापिस कमरे में नहीं लौटी.

हॉस्पिटल में पति सहित मौजूद अन्य परिजनों ने ललिता की जगह-जगह तलाश की लेकिन उसका कहीं कोई पता नहीं चला. रात करीब 12 बजकर 40 मिनट पर पुलिस चौकी मंडी में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई. पुलिस टीम ने रात को ही तलाशी अभियान शुरू कर दिया. बीते सोमवार की शाम को ललिता की चप्पलें हास्पिटल से कुछ दूरी पर मिली, लेकिन ललिता का कहीं कोई सुराग नहीं मिल सका. मंगलवार को पुलिस टीम ने हास्पिटल के साथ लगते नाले से ललिता के शव को पेड़ से लटका हुआ पाया.

ललिता का दुपट्टा उसके गले में था और वह पेड़ से लटकी हुई थी. नाले में जहां से शव बरामद हुआ वहां तक जाने के लिए रास्ता भी नहीं है. पुलिस और फारेंसिक एक्सपर्ट की टीम कड़ी मशक्कत के बाद शव तक पहुंचे और सभी साक्ष्य जुटाए. अभी पुलिस इसपर खुलकर कुछ भी कहने से गुरेज कर रह रही है. एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा. उन्होंने बताया कि पुलिस फारेंसिक टीम के साथ मिलकर इस मामले की जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं.