लातेहर : डैम में नहाने उतरे दो बच्चों की मौत

लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के कोमर गांव में बुधवार को डैमPanchayat Times

रांची. झारखंड के लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के कोमर गांव में बुधवार को डैम में नहाने के दौरान दो बच्चों की मौत हो गई. मृतकों में रवींद्र भुइंया का बेटा अनिल भूइंया (8 वर्ष) और विनोद भुइयां का बेटा दीपक भुइंया (9 वर्ष) है. दोनों उत्क्रमित मध्य विद्यालय कोमर में तीसरी कक्षा में पढ़ते थे.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कुछ बच्चे डैम में नहा रहे थे. इनमें अनिल और दीपक भी शामिल थे. इसी बीच अनिल और दीपक तैरने के दौरान पटवन (सिंचाई) के लिए बने कुआं नुमा गड्ढे में डूबने लगे. तभी साथ में नहा रहे बच्चों ने दोनों को डूबते देख शोर मचाया. शोर सुनकर बगल में मछली मार रहे ग्रामीण महेश गंझू, प्रदीप सिंह और कपिल उरांव की नजर डैम में डूबते बच्चों पर पड़ी. तत्काल वे लोग डैम में कूद गये और दोनों बच्चों को बाहर निकाला और बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गये. जांच के बाद डॉक्टर सुरेश राम ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें- झारखंड भाजपा ने ममता बनर्जी के बयान की कड़ी निंदा की

ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में गर्मी की छुट्टी होने के कारण बच्चे अपने घर से एक किलोमीटर दूर स्थित कोमर डैम में नहाने गए थे. घटना की सूचना पाकर मौके पर झाबर की मुखिया ऐश्वर्या उरांव, समाजसेवी प्रदीप सिंह समेत कई लोगों ने पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी.