कांग्रेस में सीटों की सौदेबाजी, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा डॉक्यूमेंट

रायपुर. छतीसगढ़ प्रदेश में इन दिनों सीडी कांड थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. अभी कुछ दिनों पहले सीडी को लेकर मचा बवाल थमा ही नहीं है कि एक और वायरल वीडियो सामने आ गया है, जिसमें कांग्रेस की टिकटों की सौदेबाजी हो रही है. इस वीडियों में खुज्जी और डोंगरगढ़ सीट को लेकर बातचीत .

सोशल मीडिया में सौदेबाजी का विडियो वायरल करके फिरोज सिद्दीकी ने दावा किया है कि दो सीटों का सौदा करने वाली सीडी उसने बनाई है. उसने यह भी कहा है कि सीडी में तीन पात्र हैं, पहला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, दूसरा पप्पू फरिश्ता और तीसरा स्वयं मैं फिरोज सिद्दीकी.

उसने लिखा है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का स्टिंग आपरेशन मेरे द्वारा किया गया है. इस स्टिंग के पीछे उसका उद्देश्य यह था कि राजनीति में क्राइम बंद हो और शुचिता आए.

गौरतलब है कि सोमवार को एक नेशनल चैनल ने आॅडियो जारी करते हुए खुलासा किया था कि छत्तीसगढ़ के एक बड़े कांग्रेस नेता खुज्जी और डोंगरगढ़ सीट का सौदा कर रहे थे. वीडियो में पप्पू फरिश्ता दिखाई पड़ रहे हैं. वहीं, फिरोज की आवाज सुनाई पड़ रही थी. इसके बाद फिरोज को लेकर विभिन्न तरह की अटकलें चल रही थीं. लेकिन, फिरोज ने आज सामने आकर इसे साफ कर दिया. फिरोज ने यह भी दावा किया है कि, पीसीसी चीफ भूपेश बघेल पुनिया से नाराज़ हैं और उस सीडी के जरिए पुनिया को नुकसान पहुंचना चाहते थे.

उल्लेखनीय है कि फिरोज सिद्दकी लंबे अरसे तक जोगी परिवार के साथ जुड़े हुए थे, उसके बाद उन्होंने ही अंतागढ टेपकांड सार्वजनिक किया, फिरोज को उसके बाद भूपेश के करीबी माना गया. लेकिन, अब यह सीडी वायरल की गई है और निशाने पर भूपेश बघेल हैं.